West Bengal

Anubrata Mondal के करीबी पार्षद, नपा कर्मी के घर सीबीआई

बंगाल मिरर, बोलपुर: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बोलपुर में फिर छापा मारा। इस बार सीबीआई अधिकारी बीरभूम तृणमूल जिलाध्यक्ष अनुव्रत मंडल के करीबी पार्षद विश्वज्योति बनर्जी उर्फ मून के घर गए। स्थानीय रूप से मून और अनुब्रत (केष्ट) के खास के रूप में जाना जाता है। यह पार्षद तृणमूल नेता के विभिन्न कार्यों को देखने के लिए जिम्मेदार था। उन्हें कभी भी अनुब्रत के घर पर देखा जा सकता था। विश्वज्योति को इस बार पार्षद चुना गया है।



उधर, सीबीआई पार्षद के घर के अलावा अनुब्रत के करीबी एक अन्य व्यक्ति सुदीप रॉय के घर भी गई। हालांकि उसकी पहचान अभी ठीक से नहीं हो पाई है। सूत्रों के मुताबिक वह बोलपुर नगर पालिका के कर्मचारी हैं। इतना ही नहीं, खबर है कि सीबीआई के अधिकारी अनुब्रता स्थित चार्टर्ड अकाउंटेंट मनीष कोठारी के घर भी गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, जांचकर्ता तृणमूल नेता के कई अन्य घरों में भी जा रहे हैं। इनमें सुजीत डे नाम का एक कारोबारी भी है।

मंगलवार को सीबीआई अधिकारियों ने आसनसोल की जेल में बंद अनुव्रत से पूछताछ की। गौ तस्करी मामले की जांच में जांच एजेंसी को अनुब्रत की बेटी और उसके रिश्तेदारों के नाम कई संपत्तियां मिलीं. सीबीआई अधिकारी उन सभी संपत्तियों का स्रोत जानना चाहते हैं। सीबीआई ने अनुब्रत के पूर्व अंगरक्षक सहगल हुसैन से भी सुधार गृह में पूछताछ की थी। उसके एक दिन बाद, केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी नेता के रिश्तेदारों के घरों पर ‘छापे’ पर चले गए।

Leave a Reply