ASANSOL

Asansol जिला अस्पताल में 6 महीने बाद भर्ती हुआ कोरोना संक्रमित, 7 दिन में 10 मरीज जिले में

बंगाल मिरर, आसनसोल : पश्चिम बर्द्धमान जिले में करीब छह महीने के बाद कोरोना संक्रमित एक युवक को आसनसोल जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल सूत्रों के अनुसार युवक को सोमवार को भर्ती कराया गया था। आपरेशन से पहले बराकर निवासी युवक के टेस्ट किए गए। तभी पता चला कि वह कोरोना पाजिटिव है। उन्हें तत्काल आसनसोल जिला अस्पताल के कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनका वहां इलाज चल रहा है।

इस संदर्भ में जिला अस्पताल अधीक्षक डा. निखिल चंद्र दास ने बताया कि मरीज फिलहाल स्वस्थ है। चिंता का कोई कारण नहीं है। कोविड आइसोलेशन वार्ड में वर्तमान में सभी आवश्यक आधुनिक उपकरणों के साथ 50 बेड रखे गए हैं। जरूरत पड़ी तो और बेड की व्यवस्था की जाएगी।
जिला स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार गत दो अप्रैल से 15 अप्रैल तक 416 लोगों की कोरोना जांच की गयी। उनमें से 10 कोरोना संक्रमित पाये गये। तीन को दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, यह पहला मौका है जब उन्हें आसनसोल जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया। आसनसोल जिला अस्पताल के अलावा दुर्गापुर अनुमंडल अस्पताल में भी कोरोना के इलाज के लिए 80 बेड उपलब्ध कराया गया है।

वहीं जिले के अन्य सरकारी, निजी व स्वास्थ्य केंद्रों में भी जरूरत को देखते हुए कोरोना इलाज के लिए बेड की व्यवस्था की जाएगी। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आम लोगों को जागरूक होने और सावधानी बरतने की सलाह दी है। विभाग का कहना है कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है। आवश्यक होने पर बैठक कर कार्रवाई की जाएगी और दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

Leave a Reply