ASANSOL-BURNPUR

हमारा संकल्प के छात्रों के बौद्धिक विकास को पहुंचे सेल आईएसपी अधिकारी

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर :रविवार को बर्नपुर के सेल आईएसपी के कार्यकारी निदेशक पवन कुमार सेल आईएसपी के कार्यकारी निदेशक एमएम राजीव कुमार सेल आईएसपी के जीएम अजय शर्मा, निशा शर्मा, सेल आईएसपी के साहु जी बर्नपुर साउथ रोड स्थित हमारा संकल्प नामक सामाजिक संस्था पहुंचे। इस मौके पर संस्था के संस्थापक अजय कुमार सिंह, उद्योगपति एवं संस्था के उपाध्यक्ष पवन गुटगुटिया, सचिव राजेश देवघरिया, कोषाध्यक्ष मुनमुन राय, सहायक सचिव अजय वर्मा, राजेश जी और संस्था के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

बौद्धिक सहायता कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों ने हमारा संकल्प के छात्रों से बातचीत की।
प्राथमिक छात्रों द्वारा हमारा संकल्प – एज एजिंग का गुलगीत प्रस्तुत किया गया। विद्यार्थियों ने कार्यक्रम के दौरान देश तथा उनकी राजधानी, भारतीय संविधान, वैदिक गणित आदि विभिन्न विषयों से पूछे गए प्रश्नों के उत्तर दिए। राजीव कुमार ने छात्रों के साथ अपनी कहानी साझा की और उन्हें एकाग्रता बढ़ाने के लिए कुछ अभ्यास सिखाए।
यह एक उत्कृष्ट कार्यक्रम था और हमारा संकल्प के छात्रों ने अपने प्रिय राजीव सर, पवन सर और अजय शर्मा सर से जीवन के सबक सीखे। पवन गुटगुटिया तथा राजीव कुमार ने भी किसी अनुभवी शिक्षक की भांति बच्चों को विभिन्न कहानियां सुनायीं और जीवन संघर्ष में आगे बढ़ने के लिए उनकी हौसला अफजाई की।

हमारा संकल्प परिवार उनका हृदय से आभार व्यक्त करता है । आपको बता दें कि हमारा संकल्प नामक यह सामजिक संस्था पीछले लंबे समय से समाज के वंचित वर्ग के बच्चों में शिक्षा के प्रसार के लिए काम कर रही है। इसके संस्थापक अजय कुमार सिंह का एक ही सपना है कि पैसों की तंगी के कारण किसी भी बच्चे की शिक्षा नही रुकनी चाहिए । यही वजह है की वह इस संस्था के माध्यम से समाज के वंचित परिवारों के बच्चों में शिक्षा की अलख जगाने को कटिबद्ध हैं।

Leave a Reply