ASANSOL

Heat Wave Alert : आज से ही मौसम विभाग ने किया सतर्क

Asansol समेत कई जिलों में अगले तीन दिनों तक लू का अलर्ट

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता 🙁 Heat Wave Alert )  पश्चिम बंगाल  में पारा 40 डिग्री पार! ( West Bengal Weather Update) कोलकाता में पारा 37 डिग्री तक पहुंच गया  बुधवार से पश्चिमी जिलों में लू की चेतावनी मौसम विभाग ,( IMD ALERT) में जारी की है। 
गंगीय पश्चिम बंगाल में गर्म और असुविधाजनक मौसम होगा।  गर्मी बढ़ेगी. जबकि उत्तर बंगाल में आंधी-तूफान का अनुमान है.  दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना नहीं है.  गर्मी और उमस से परेशानी बढ़ेगी।



गंगीय पश्चिम बंगाल में गर्म और असुविधाजनक मौसम।  कई जिलों में दिन का तापमान सामान्य से चार से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक रहेगा.  पुरुलिया, बांकुरा, झाड़ग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर और पश्चिम बर्दवान जिले बुधवार से शुक्रवार तक लू की चेतावनी के तहत हैं।




इस सप्ताह कोलकाता में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।  पश्चिमी जिलों खासकर बांकुड़ा में अधिकतम तापमान चालीस डिग्री को पार कर गया.  गंगीय पश्चिम बंगाल के कई जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री तक जा सकता है.बुधवार से पुरुलिया, झाड़ग्राम, बांकुरा, पश्चिम बर्दवान, पश्चिम मेदिनीपुर में लू की स्थिति विकसित होगी।  इन जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है.

Leave a Reply