National

गोरखपुर से अहमदाबाद पहुंचने में अब लगेंगे महज 2 घंटे

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता :  उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गुजरात के अहमदाबाद की राह अब आसान होने वाली है। आगामी 22 अप्रैल से गोरखपुर एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिये सीधी उड़ान शुरू होगी। ट्रेन के जरिये अभी यह यात्रा 40 घंटे में पूरी होती है। हवाई सेवा शुरू होने से इसे महज ढाई घंटे में तय किया जा सकेगा। इसके बाद अगले कुछ दिनों से गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुम्बई कोलकाता, प्रयागराज और बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरू करने की भी तैयारी की जा रही है। इसी बीच गोरखपुर से अहमदाबाद तक की हवाई यात्रा का मार्ग भी प्रशस्त होना शुरू हो गया है। 12 अप्रैल से गोरखपुर से अहमदाबाद तक के लिए सीधी हवाई यात्रा शुरू करने की तैयारी है। सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

file photo

ग्रीष्म काल के लिए स्पाइस जेट ने बनाई योजना

हवाई यात्रा के लिए 28 मार्च से ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम जारी होगा। अब लखनऊ के अलावा दिल्ली के लिए भी विमान कंपनी स्पाइस जेट ने शाम को और मुंबई के लिए सुबह की फ्लाइट शुरू करने का मन बनाया है। चारों फ्लाइट्स के लिए टिकट्स की बुकिंग शुरू हो गई है।

गोरखपुर से उड़ानों की संख्या हुई 14

अब गोरखपुर से कुल 14 उड़ानें होंगी। इनमें दिल्ली और मुंबई के लिए चार-चार और अहमदाबाद, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, प्रयागराज के लिए एक-एक उड़ान शामिल हैं। विमान कंपनी स्पाइस जेट की फ्लाइट सुबह 07:40 बजे अहमदाबाद से उड़ान भरेगी और 10: 30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। सुबह 11 बजे यही फ्लाइट गोरखपुर से उड़ान भरकर दोपहर 01:30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

ऐसी है फ्लाइट की योजना

दिल्ली के लिए 28 मार्च से स्पाइस जेट इवनिंग फ्लाइट शुरू करेगी। यह फ्लाइट अपराह्न 03:55 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर शाम 05:15 बजे गोरखपुर लैंड करेगी। करीब 45 मिनट बाद फिर यही फ्लाइट शाम 06 बजे गोरखपुर से उड़ान भरकर 07ः35 बजे दिल्ली पहुंचेगी। यह विमान कंपनी मुंबई के लिए अपनी दूसरी उड़ान फिर से शुरू करने जा रही है। यह मुंबई से सुबह 09 बजे उड़कर 11:15 बजे गोरखपुर लैंड होगी। यही फ्लाइट करीब आधे घंटे बाद गोरखपुर से उड़ान भरकर अपराह्न 02:10 बजे मुंबई पहुंचेगी। इसके अलावा क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत गोरखपुर से लखनऊ के लिए भी 28 मार्च से ही उड़ान शुरू होगी।

(इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

Leave a Reply