वैक्सीन कांड : पूर्व डिप्टी मेयर की शिकायत बीजेपी ने की थाने में, तृणमूल प्रदेश सचिव ने किया बचाव

बंगाल मिरर, राजा बंदोपाध्याय, आसनसोल, 4 जुलाई: वैक्सीन कांड : पूर्व डिप्टी मेयर की शिकायत बीजेपी ने की थाने में, तृणमूल प्रदेश सचिव ने किया  बचाव। रविवार दोपहर तक चारों में से किसी ने भी कथित तौर पर शोकॉज का जवाब नहीं दिया।  हालांकि, आसनसोल में वैक्सीन विवाद को लेकर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी तनातनी शुरू हो गई है.  ऐसे में कस्बा कांड से सबक लेकर राज्य की सत्ताधारी पार्टी आसनसोल की घटना पर नजर रखे हुए है.


गौरतलब है कि शनिवार को आसनसोल नगर निगम ने कुल्टी के रेडलाइट में कोरोना टीकाकरण शिविर की.
शिविर में, तबस्सुम आरा, पूर्व डिप्टी मेयर और अब बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर की सदस्य, ने अपने हाथों से एक महिला का टीकाकरण किया।  जिससे पूरे राज्य में निंदा की आंधी चली।  डॉक्टरों का कहना है कि केवल डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी ही वैक्सीन दे सकते हैं।  कोई दूसरा नहीं।  इसके बावजूद, तबस्सुम आरा, जिनके पास कोई प्रशिक्षण नहीं है, ने वैक्सीन देकर ठीक काम नहीं किया।  शनिवार की रात नगर निगम प्रशासक अमरनाथ चट्टोपाध्याय ने तबस्सुम आरा को, स्वास्थ्य अधिकारी ने एक डॉक्टर और दो नर्सों को शोकॉज किया।  राज्य सरकार ने पश्चिम बर्दवान जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी या सीएमओएच पश्चिम अश्विन कुमार माजी को घटना पर एक रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।


रविवार की सुबह चिकित्सक डॉ. अपूर्व कुमार पान शनिवार को महिला का हाल जानने के लिए उसके घर गए.  बाद में उन्होंने कहा कि महिला की शारीरिक स्थिति ठीक है।  हल्का बुखार हो।  वैक्सीन के बाद यह सामान्य है।  कोई और समस्या नहीं।  हम हर समय उस पर नजर रख रहे ।  वही महिला ने कहा “मैं पूर्व डिप्टी मेयर को नहीं जानती,” ।  मुझे पता था कि डॉक्टर मुझे इंजेक्शन दे रहे हैं।  वहां दो और डॉक्टर बैठे थे।


  वहीं, तबस्सुम आरा के नाम से नियामतपुर चौकी में शिकायत दर्ज कराई गई है.  भाजपा के आसनसोल जिला अल्पसंख्यक मोर्चा या अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के सह अध्यक्ष जीशान कुरैशी ने शनिवार रात शिकायत दर्ज कराई।


इस बीच तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश सचिव वी शिवदासन कीभभ दासू ने कहा कि भाजपा के हाथ में कोई मुद्दा नहीं है.  इसलिए वे ऐसी घटनाओं को सामने लाने की कोशिश कर रहे हैं।  लेकिन इसमें कोई फायदा नहीं है।  नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया है।  सीएमओएच को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।  उन्होंने कहा कि पूरी घटना पर एक टीम के तौर पर नजर रखी जा रही है.  पार्टी के नेतृत्व के कहने पर कदम उठाए जाएंगे।  इसके लिए आपको दो-तीन दिन इंतजार करना होगा।

2 thoughts on “वैक्सीन कांड : पूर्व डिप्टी मेयर की शिकायत बीजेपी ने की थाने में, तृणमूल प्रदेश सचिव ने किया बचाव

  • July 4, 2021 at 11:48 PM
    Permalink

    Pure bharat me 1lakhs govt Docter’s he,
    Aur Abadi 140 crore he.
    Kya sabhi vaccine Center me mbbs docter hi injection dete h?

    Dr Ajay poddar kitne logo ko inject kia h?
    Bjp ka kam h, na karege, na karne dege.

    Hame to tabassum ara k bare me ek bat batana tha,
    Wo injection dene janti he, bhale hi wo docter nahi he,
    Diabetes rogo me self injection lena dena padta he,

    Hame to tabassum ara ko dhanyavad dena chahiye, ki ek mahila ho kar wo kam kia, jo Dr hokar poddar nahi kia.

    I hate poddar

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *