Traffic Awareness के लिए Asansol-Durgapur Police की अनूठी पहल

पुलिस आयुक्त के नेतृत्व में ट्रैफिक जागरूकता रैली एवं विभिन्न कार्यक्रम

बंगाल मिरर, आसनसोल : Traffic Awareness के लिए Asansol-Durgapur Police की अनूठी पहल शिल्पांचल में ट्रैफिक जागरूकता को लेकर आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस द्वारा अनूठी पहल शुरू की गई  है। विशेषकर युवा वर्ग दोपहिया चलाते समय हेलमेट का उपोयग करे, इसके लिए पुलिस की पहल पर छूट पर हेलमेट खरीदने की सुविधा मिलेगी। बुधवार को आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस की ओर से ट्रैफिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

Traffic Awareness


पुलिस आयुक्त एन सुधीर कुमार के नेतृत्व में ट्रैफिक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इसमें डीएम एस अरुण प्रसाद, एडीएम डा. अभिजीत शेवाले, आसनसोल नगरनिगम के चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी, डीसीपी अंशुमान साहा, डीसीपी आनंद राय, डीसीपी डा. कुलदीप एसएस, डीसीपी अभिषेक मोदी समेत तमाम पुलिस अधिकारी एवं कर्मी मौडजूद थे।

Traffic Awareness


पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस का जागरूकता अभियान दो महीने तक चलेगा। इस दौरान विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस अभियान के दौरान जो भी विद्यार्थी बिना हेलमेट वाहन चलाते पाए जाएंगे। उनसे जुर्माना वसूलने के बजाय पुलिस उनके वाहनों के कागजात लाकर हेलमेट खरीदने के लिए प्रोत्साहित करेगी, जिससे कि वह लोग भविष्य में दोबारा बिना हेलमेट वाहन न चलाए। वह लोग हेलमेट खरीदकर लाएंगे, तो ही उनका वाहन छोड़ा जाएगा। पुलिस ने  छूट के साथ हेलमेट मिले इसके लिए कुछ दुकानों से बातचीत की है, दुकानदार भी ट्रैफिक जागरूकता के लिए छूट देने को राजी हुए है। 

West Bengal में बीएड परीक्षार्थी हिन्दी में लिख सकेंगे उत्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *