Asansol में कल तृणमूल सुप्रीमो की सभा, 50 हजार लोगों के लिए बना विशाल हैंगर

मंत्री, सांसद, मेयर, आईएनटीटीयूसी जिलाध्यक्ष ने लिया तैयारियों का जायजा

बंगाल मिरर, आसनसोल : तृणमूल सुप्रीमो सह राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का तीन  दिवसीय दो बर्दवान जिला दौरा सप्ताह के पहले दिन सोमवार से शुरू हो गया है. दौरे के दूसरे दिन आसनसोल में ममता बनर्जी की पार्टी के साथ-साथ मुख्यमंत्री की सभा होगी. सभा आसनसोल स्टेडियम में होगी। दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री की सभा होने वाली है। आसनसोल स्टेडियम में ममता बनर्जी की बैठक के लिए अत्याधुनिक हैंगर वाला पंडाल तैयार किया गया है. जहां कुल 50,000 लोग बैठ सकते हैं और धूप और गर्मी को महसूस नहीं कर सकते, तीन धातु के हैंगर लटकाए गए हैं। आसपास काफी खाली जगह भी है।

 सोमवार दोपहर बंगाल मिरर की टीम  वहां गई और देखा कि बैठक की अंतिम तैयारी चल रही थी। सैकड़ों मजदूर काम कर रहे हैं। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस हीरापुर सर्कल के सीआई शिवनाथ पाल और हीरापुर थाने के ओसी प्रोसेनजीत रॉय पूरे काम की निगरानी कर रहे हैं. पार्टी की ओर से कार्यकर्ता सभा स्थल और उसके आसपास विभिन्न शाखा संगठनों का झंडा फहरा रहे हैं. बैठक में आने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए सभा स्थल के पास 30 अस्थायी शौचालय भी बनाए गए हैं. पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। आसनसोल नगरनिगम ने पोलो मैदान और आसनसोल स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़कों के सभी क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत की है।

इस बीच, राज्य पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। निगरानी के लिए पूरे इलाके में करीब 200 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. बैठक के लिए एक हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है. इसमें कई आईपीएस और राज्य के पुलिस अधिकारी भी होंगे।

तृणमूल कांग्रेस और पुलिस आयुक्तालय के सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी सड़क मार्ग से दुर्गापुर से आसनसोल की बैठक में आएंगी. पार्टी की ओर से बैठक की ओर जाने वाले मार्ग के किनारे सभी स्थानों पर झंडे, बैनर और फेस्टून लगाए गए हैं. पता चला है कि मंगलवार सुबह से दुर्गापुर से आसनसोल सभा स्थल तक राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 2, जीटी रोड सहित अन्य सभी सड़कों पर पुलिस की तैनाती की जाएगी. हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि ट्रैफिक एक बार में नहीं रोका जाएगा। मुख्यमंत्री के आने के आधे घंटे पहले से ट्रैफिक कंट्रोल शुरू हो जाएगा। वह सिर्फ उस गली में नहीं, उसी लेन में गाड़ी चलाएगा। बैठक के दौरान या जब तक ममता बनर्जी आसनसोल स्टेडियम में हैं, बर्नपुर रोड के कुछ हिस्से पर ही यातायात बाधित रहेगा. ममता बनर्जी को अपनी यात्रा के लिए आम लोगों की परेशानी पसंद नहीं है. इसलिए पुलिस अधिकारी उस पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।

ममता बनर्जी के साथ राज्य के मंत्री मलय घटक, आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के नवनिर्वाचित सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पश्चिम बर्दवान जिले के अध्यक्ष और आसनसोल पुराणीगम के मेयर विधान उपाध्याय, वी शिवदासन अभिजीत घटक, तापस बनर्जी , अमरनाथ चटर्जीऔर जिला नेता भी होंगे। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि आसनसोल के पूर्व सांसद बाबुल सुप्रिया बैठक में मौजूद रहेंगे या नहीं।

ममता बनर्जी अपने दो तीन दिवसीय बर्दवान जिले के दौरे के दौरान आसनसोल में पार्टी की एकमात्र राजनैतिक सभा करेंगी। कुछ महीने पहले आसनसोल लोकसभा के लिए पार्टी का पहला उम्मीदवार चुना गया था। ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि वह इस जीत के लिए आसनसोल के लोगों को धन्यवाद देने के लिए आसनसोल आएंगी। इस लिहाज से राजनीतिक गलियारों का मानना ​​है कि यह मुलाकात काफी अहम है। वहां से देखते हैं कि वह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बैठक से क्या संदेश देती हैं.



Leave a Reply

Your email address will not be published.