Cyber ठगी में दुर्गापुर से 2, झारखंड से एक गिरफ्तार

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol News ) पड़ोसी राज्य झारखंड के साइबर अपराधी ठगी किये गये रुपयों को निकालने के लिए शिल्पांचल के एटीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं इन रुपयों को निकालने के लिए उनलोगों ने कमीशन पर एजेंट रखा है। ऐसे ही तीन एजेंटों को आसनसोल साइबर पुलिस और डीडी ने संयुक्त रूप से छापा मारकर रात गिरफ्तार किया। उनके पास पुलिस ने  एटीएम कार्ड,  मोबाइल फोन और रुपये नकद जब्त किये हैं।.

गिरफ्तार किये गये तीन आरोपितों में एक झारखंड के देवघर जिले के करौं का निवासी जमशेद अंसारी, दो दुर्गापुर के कोकोवेन थानान्तर्गत खुदीराम कालोनी निवासी अर्घ्य मजूमदार तथा श्यामपुर कालोनी के प्रोमित दास हैं। दुर्गापुर के दोनों युवा कमीशन पर रुपये  निकालकर ठगों को भेजते थे। पुलिस इनके सरगना तक पहुंचने का प्रायस कर रही है।

यह एजेंट रुपये निकालने के लिए एवज में एक दिन में 20 से 25 हजार रुपये तक कमा रहे हैं। इनका काम होता है अलग-अलग एटीएम काउंटर पर जाकर पैसे निकालना। पुलिस के अनुसार सबसे पहले, साइबर अपराधी धोखाधड़ी के रुपये को एक विशिष्ट खाते में ले जाते हैं। फिर जल्दी से दूसरे खातों में उसे ट्रांसफर करते है। इन युवाओं को उन सभी खातों के एटीएम कार्ड और पंजीकृत मोबाइल नंबरों के सिम दिए जाते हैं। जिनमें रुपये ट्रांसफर किया जाता है। ठगी के रुपये ट्रांसफर होते ही मैसेज उनके मोबाइल पर चला जाता है। उसके बाद अलग-अलग एटीएम से रुपये निकालने लगते हैं।यह लोग जो रुपये निकालते है उस पर 11 फीसदी कमीशन मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.