West Bengal

गृह मंत्री अमित शाह 9 मई को होनेवाले कार्यक्रम ‘खोला हवा’ में शामिल होने आ रहे हैं कोलकाता

बंगाल मिरर, कोलकाता, 5 मई, 2023:* देश की सांस्कृतिक कैलेंडर में रवींद्र जयंती का दिन खासकर पश्चिम बंगाल में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है। कोलकाता में कवि गुरु रवींद्रनाथ टैगोर की 162वीं जयंती के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 9 मई को साइंस सिटी ऑडिटोरियम में पश्चिम बंगाल की सामाजिक-सांस्कृतिक विंग ‘खोला हवा’ द्वारा आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने कोलकाता आ रहे हैं। शाम 5 बजे उनके इस कार्यक्रम में शामिल होने की बात है। उनके साथ केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।



इस खास अवसर को लेकर खोला हवा के अध्यक्ष और *राज्यसभा के पूर्व सांसद स्वपन दासगुप्ता* ने कहा, कवि गुरु रवींद्रनाथ टैगोर ने बंगालियों की संवेदनाओं और व्यक्तित्व को वृहद आकार दिया है। बंगाल के साहित्य, कला और संस्कृति में उनका योगदान अतुलनीय है। इस कार्यक्रम की अलग सांस्कृतिक महत्व को देखते हुए देश के गृह मंत्री श्री अमित शाह के साथ श्री जी. किशन रेड्डी ने कवि गुरु रवींद्रनाथ टैगोर को लेकर आयोजित इस भव्य समारोह में शामिल होने का फैसला लिया है। इस आयोजन में श्री शाह आधुनिक भारतीय विचारों पर कवि गुरु के प्रभाव पर बात करेंगे। देश में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के तहत इस कार्यक्रम को देश की संस्कृति मंत्रालय की तरफ से सपोर्ट किया गया है।



इस कार्यक्रम में टॉलीवूड अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता के साथ कोहिनूर सेन बारात और उनकी मंडली की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक नृत्य पेश किया जायेया। इसके अलावा इस कार्यक्रम में सोमलता आचार्य और उजन मुखर्जी जैसे गायक ने रवींद्र संगीत के अपने संस्करण को प्रस्तुत करेंगे। इस मौके पर तनुश्री शंकर और टीम की ओर से मंत्रमुग्ध कर देने वाला शो पेश किया जायेगा। कार्यक्रम में चंद्रिमा रॉय कविगुरु की कुछ कविताएं प्रस्तूत करेंगी। इसके अलावा इस भव्य कार्यक्रम में बंगाल की कुछ बेहतरीन युवा प्रतिभाओं की गायक मंडली की तरफ से अपनी बेहतरीन प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया जायेगा।

इस कार्यक्रम में राज्य में विरोधी दल के नेता श्री शुभेंदु अधिकारी, सांसद श्री सुकांत मजूमदार और श्री शांतनु ठाकुर (जहाजरानी राज्य मंत्री) के अलावा अन्य गणमान्य अतिथियों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *