ASANSOL

Asansol शहर को व्यवस्थित करने को लेकर नगर निगम और प्रशासन गंभीर नहीं : शंभूनाथ झा

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगर निगम और जिला प्रशासन की भूमिका को लेकर आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव शंभू नाथ झा ने सवाल खड़े किए हैं उन्होंने सीधे आरोप लगाया है कि आसनसोल शहर के सुंदरीकरण या व्यवस्थित करने को लेकर नाही नगर निगम और नाही जिला प्रशासन गंभीर है। इसे लेकर उन्होंने सीधे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।

उन्होंने कहा कि मैं अपने इस चिट्ठी के माध्यम से सरकार और प्रशासन का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं । मुझे नहीं लगता है कि आसनसोल शहर को व्यवस्थित करने के लिए ना ही नगर निगम और ना ही प्रशासन चिंतित है । हमलोगों ने कई बार अनुरोध किया था कि शहर को व्यवस्थित करने में हमलोग हर वक्त नगर निगम एवं प्रशासन को सहयोग करने के लिए तैयार हैं। लेकिन अफसोस किसी ने इस पर पहल नहीं की । हमलोगों ने नगर निगम की आय बढ़ाने की बात की और कई सुझाव देने के लिए बैठक करने का प्रस्ताव दिया था । पर अफसोस किसी ने पहल नहीं की ।

आसनसोल शहर में जहां जनगण को अतिक्रमण से असुविधा हो रही है वहां कोई कुछ नहीं कर रहा है और उस जगह अतिक्रमण हटाया जा रहा है जहां उतना जरूरी नहीं है । आसनसोल बाजार में किसी दिन भयावह दुर्घटना घटेगी और इसका पूरा जिम्मेवारी नगर निगम एवं प्रशासन की होगी । अभी भी वक्त है अगर नगर निगम एवं प्रशासन हमलोगों के साथ एक बैठक कर आसनसोल बाजार को व्यवस्थित करने की चेष्टा करें । आसनसोल बाजार को अतिक्रमणकारी ही नहीं दुकानदारों ने भी अतिक्रमण कर रखा है। इसलिए जरूरी है नगर निगम को हमारा सहयोग लेना। नगर निगम पार्क बनाने की बात कर रही है लेकिन पहले से बने पार्क की दयनीय अवस्था पर भी ध्यान देना होगा। अन्त में इतना कहना चाहूंगा शहर को व्यवस्थित करने के लिए हमलोगों का सहयोग लें । आसनसोल चेम्बर आफ कामर्स का एक प्रतिनिधिमंडल आपसे जल्द मिलना चाहता है ।

Leave a Reply