ASANSOL

VANDE BHARAT Express HOWRAH – PATNA का रैक आया ट्रायल अतिशीघ्र

बंगाल मिरर, आसनसोल: VANDE BHARAT HOWRAH – PATNA का रैंक आया ट्रायल अतिशीघ्र। पटना हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत इसी महीने होने जा रही है । इसके लिए वंदे भारत का रैक भी पटना पहुंच चुका है 1 से 2 दिन के अंदर या जल्द ही इसका ट्रायल रन भी होगा। यानी कि आसनसोल होकर हो सके तो इसी सप्ताह वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल रन होने वाला है।

पटना से हावड़ा के बीच करीब 535 किलोमीटर की दूरी यह ट्रेन लगभग 7 घंटे में तय करेगी। इसके पहले पूर्व मध्य रेलवे और पूर्व रेलवे में बकरियों को मजबूत किया जा रहा है इस रूट पर ट्रेन 90 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी।

हावड़ा पटना वंदे भारत 8 कोच वाली ट्रेन है इसमें 530 यात्रियों के बैठने की क्षमता है इसमें दो पायलट कोच के अलावा पांच एसी चेयर कार श्रेणी और एक लग्जरी श्रेणी का कोच होगा। चेयर कार में 78 सीट और लग्जरी कोच में 52 सीट है। ट्रेन के टाइम टेबल और किराया को लेकर जिलाधिकारी मंथन कर रहे हैं जिसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि कल ही गोड्डा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी बंगाल मिरर ने सबसे पहले खबर प्रकाशित की थी।

Plz like share and subscribe

Leave a Reply