ASANSOL-BURNPUR

Burnpur के वारसिद खान को UPSC में मिली सफलता

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : इस्पात नगरी बर्नपुर के धर्मपुर निवासी मो. वारसिद खान ने  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में सफलता हासिल की है। यूपीएससी में उनकी सफलता से शिल्पांचलवासियों में हर्ष देखा जा रहा है। यूपीएससी में उन्होंने 1012 रैंक हासिल किया है। वह इससे पहले डब्ल्यूबीसीएस में 29वीं रैंक हासिल की और कूच बिहार में डिप्टी मजिस्ट्रेट और डिप्टी कलेक्टर की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। वह पहले भी तीन बार यूपीएससी की परीक्षा और इंटरव्यू दे चुके थे। चौथे प्रयास में उन्हें सफलता मिली.

File photo

स्थानीय लोगों ने बताया कि वारसिद एक मध्यम वर्गीय परिवार से  है। वह अपने माता-पिता मुहम्मद बशीर खान और राबिया खातून की तीन संतानों में एकमात्र पुत्र है। बर्नपुर ब्वायज स्कूल से ही पढ़ाई की थी।
 आसनसोल इंजीनियरिंग कालेज से बीटेक किया। उनके पिता सीमेंट कारखाने में काम करते हैं। वारसिद ने डब्लूबीसीएस की परीक्षा भी कई बार दी। रैंक अच्छा न आने के कारण वह लगातार प्रयास करते रहे अंतत: उन्हें डब्लूबीसीएस में अच्छा रैंक मिला, उसके बाद वह डिप्टी मजिस्ट्रेट और डिप्टी कलेक्टर बने। लेकिन उनकी उड़ान तो अभी बाकी थी उन्होंने इसके बाद यूपीएससी के लिए तैयारी जारी रखी हुई थी।

Leave a Reply