ASANSOLASANSOL-BURNPUR

Rahul Gandhi Birthday : इंटक ने काटा केक, किया पौधारोपण

बंगाल मिरर, आसनसोल :  आज आसनसोल आयरन एंड स्टील वर्कर्स यूनियन इंटक  कार्यालय में देश के करोड़ों लोगों की आवाज कांग्रेस के लोक प्रिय नेता श्री राहुल गांधी जी का 54 वा जन्मदिन बड़े धूमधाम के साथ इंटक कार्यालय में मनाया गया। इंटक कार्यालय में सर्वप्रथम इंटक महासचिव श्री हरजीत सिंह के अगुवाई में सैकड़ो सदस्यों की उपस्थिति में केक काटकर  एवं एक दूसरे को केक खिलाकर श्री राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया गया एवं शुभकामनाएं और बधाई संदेश दिया गया। तब पश्चात इंटक कार्यालय परिसर में राहुल गांधी जी के जन्मदिन के विशेष अवसर पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम आरंभ किया गया

सर्वप्रथम इंटक महासचिव श्री हरजीत सिंह के द्वारा इंटक कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया ।इसके बाद विभिन्न पदाधिकारी तथा इंटक  सदस्यों द्वारा पौधों का वृक्षारोपण किया गया। इस तरह यूनियन परिसर तथा आसपास  में कुल 50 पौधों का वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर इंटक महासचिव श्री हरजीत सिंह ने कहा की जिस तरह श्री राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा तथा न्याय जोड़ो यात्रा कर  देश  को एक सूत्र में बांधने की कोशिश की है। और वह देश के करोड़ों लोग की आवाज के रूप में उभरे हैं। ऐसे एक निडर नेता और भारत को एकजुट रखने के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए। हमारे अपने “मोहब्बत की दुकान” को जन्मदिन की शुभकामनाएं। 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी के जन्मदिन के विशेष अवसर पर वृक्षारोपण कर समाज को पर्यावरण संरक्षण के लिए एक अच्छा मैसेज  हैं । तथा साथ ही साथ पर्यावरण पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि आज सबसे ज्यादा जरूरत है प्रकृति को बचाने की। क्योंकि जिस तरह से हमारे आस-पास तापमान बढ़ रहा है, ग्लोबल वॉर्मिंग की स्थिति बनी हुई है और हवा प्रदूषित है ऐसे में सिर्फ पेड़ लगाना ही प्रकृति को बचाने का सर्वोत्तम उपाय है।

इस विशेष अवसर पर ठेकेदार मजदूर कांग्रेस के प्रेसिडेंट श्री विजय सिंह जी, यूनियन के वाइस प्रेसिडेंट अनवर जी, इंटक यूनियन के ट्रेजर श्री अशोक श्रीवास्तव जी, हीरापुर ब्लॉक कांग्रेस के प्रेसिडेंट श्री प्रेम नारायण सिंह जी ठेकेदार मजदूर कांग्रेस के ट्रेजर श्री महेश अग्रवाल , श्री गौर माझी, श्री अजय दुबे , श्री ललन झा, हीरापुर ब्लॉक कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट श्री मुख्तार सिंह आदि  व्यक्ति मौजूद थे इसके साथ ही साथ यूनियन के  पदाधिकारी , यूनियन के सदस्य एवं कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

आसनसोल में कांग्रेस ने पिलाया मोहब्बत का शरबत

आसनसोल के गिरजा मोड़ के पास स्थित कांग्रेस कार्यालय के समक्ष कार्यकर्ताओं द्वारा रहागीरों को शरबत और चना, गुड़, बताशा प्रदान किया गया ।कांग्रेस नेताओं द्वारा इस कार्यक्रम को मोहब्बत का शरबत नाम दिया गया था। कांग्रेस नेता प्रसनजीतपुईतंडी एवं शाह आलम ने कहा कि आ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रिय नेता राहुल गांधी के जन्मदिन पर आसनसोल में इस भीषण गर्मी को देखते हुए लोगों के बीच से शरबत वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उनके जन्मदिन के मौके पर लोगों की सेवा करके इस दिन को मनाया जाए । उसी के अनुसार हजारों लोगों की सेवा की गई।

Leave a Reply