डीएवी मॉडल स्कूल का वार्षिकोत्सव स्पेक्ट्रा का रंगारंग आयोजन

बंगाल मिरर, आसनसोल:  डी ए वी  मॉडल के एस टी पी असन्सोल के प्रांगण मे गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया ।इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अमित कुमार दास जी ने तिरंगे को प्रांगण में लहराते हुए राष्ट्रीय झंडे को सलामी दी 
विद्यालय के प्रांगण में सांध्य 4बजे से वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया जिसका मुख्य विषय “स्पेक्ट्रा” था ।

riju advt


कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में आसनसोल मंत्रीमंडल में श्रम सह विधि व न्याय मंत्री तथा पी एच ई विभाग के प्रभारी मननीय श्री मलय घटक जी  और आसनसोल ए डी डी ए के प्रभारी मननीय श्री तपास बनर्जी के साथ पश्चिम बंगाल प्रक्षेत्र की सहायक क्षेत्रीय अधिकारी माननीया सुश्री पापिय मुखर्जी एवं एल एम सी मनेजर मननीया सुश्री कल्याणी नायक सहित सभी डी ए वी पब्लिक/मॉडल स्कूलों के प्रधानाचार्य  उपस्थित थे। कार्यक्रम का आरम्भ सभी उपास्थि अतिथियों द्वारा प्रदीप्त करते हुए हुआ ।प्रदीप्त के समय छात्र छात्रों द्वारा गायत्री मन्त्र पाठ किया गया।विद्यालय के प्रधानाचार्य माननीय श्री अमित कुमार दासजी ने सभी अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छों से किया ।


कार्यक्रम में छात्र छात्रों  ने संगीत,नृत्य,नुक्क्र्ड़ नाटकों द्वारा हमारी सभ्यता संस्कृति को बड़े ही आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किया ।हर बच्चा अपने में कुछ खास है को  महान वैज्ञानिकों के जीवन द्वारा प्रस्तुत किया ।पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए संदेश दिया   और आने वाले खतरे को नाटक द्वारा प्रस्तुत किया । छात्र छात्रों का प्रदर्शन काफ़ी रोचक एवं सरहनीय रहा ।

इस अवसर पर लगभग 800छात्र छात्रों को शिक्षा,खेल,सह पाठ्यक्रम गतिविधियों के क्षेत्र में अच्छी प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया । 

विद्यालय के प्रधानाचार्य माननीय श्री अमित कुमार दास जी ने बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि विद्यालय एक ऐसा मंच है जहाँ से हर बच्चा की प्रतिभा का विकास होता है ।हर बच्चा अपने आप में प्रतिभावान होता है बस उसे सही दिशा देने में हम शिक्षक सहायक होते हैं ।
शान्ति पाठ के ध्वनि के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।