सलानपुर एरिया अंतर्गत बेगुनिया कोलियरी में अचानक धसान में दो वाहन जमीन के अंदर गई

बंगाल मिरर,  रिक्की बाल्मीकि, सलानपुर –
ईसीएल के बेगुनिया कोलियरी में बड़ा हादसा, धंसान में दो डम्पर ट्रक जमीन में समाए, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल
आसनसोल : पश्चिम बंगाल के आसनसोल शहर के बाराबनी थानांतर्गत बेगुनिया कोलियरी में एक बड़ा हादसा हुआ हैं । यहां गुरुवार रात जमीन का एक बड़ा हिस्सा भू- धंसान की चपेट में आ गया है। इस भू-धसान के बाद वहां खड़े दो डम्पर ट्रक सीधे जमीन में जा समाए। इस हादसे में एक ट्रक का कर्मचारी गंभीर रूप से घायल भी हुआ है। घायल कर्मचारी को वहां से उद्धार कर उसे इलाज के लिए दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

riju advt

जानकारी के अनुसार  ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ( ईसीएल) के सालानपुर एरिया के बेगुनिया स्थित  इस कोयला खदान को एक निजी संस्था को ठेके पर दिया गया है। गुरुवार शाम से हो रही तेज बारिश कर बाद यहां जमीन का एक बड़ा हिस्सा धस गया। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय कुछ डम्पर वहां खड़े थे। उन्ही डम्पर में से दो सीधे जमीन में जा समाए। घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरु किया गया और इसमें फसे एक व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला गया। 

शुक्रवार तक जारी इस राहत और बचाव कार्य मे इस बात को सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है कि इस हादसे में कोई और भी अंदर फसा है या नही। इस घटना की वजह से पूरे इलाके में अफ़रा तफरी का।माहौल है। इस घटना की खबर मिलते ही ईसीएल अधिकारियों में मची अफरा-तफरी घटनास्थल पर पहुंचे  बेगोनिया कोलियरी एजेंट यूपी चौधरी और डीजीएमएस के अधिकारी तेजप्रताप सिंह निरीक्षण करने पहुंचे