इंपैक्स फेरो कारखाने कर्मचारी की मौत, लापरवाही का आरोप, ग्रामीणों ने किया कारखाने में तोड़फोड़

बंगाल मिरर,रिक्की बाल्मीकि,सालानपुर* : 
 कोदोबिटा स्तिथ इम्पेक्स फेरो टेक प्राइवेट लिमटेड कम्पनी में मंगलवार कार्य के दौरान एक दुर्घटना मैं ठेका श्रमिक वेल्डर आस्तिक मल्लिक(29) लेफ्ट बैंक निवासी की मृत्यु हो गई। 
घटना की सूचना मिलते ही मोके पर चौरंगी फाड़ी, कल्यानेश्वरी फाड़ी, नियामतपुर फाड़ी, ओर बरकार फाड़ी पहुच कर लोगो को समझाने का प्रयाश करने लगी। जिसके बाद कम्पनी प्रबंधक और मृत्य युवक के परिवार के बीच मुवावजे को लेकर चौरंगी फाड़ी में एक बैठक हुई, 
वहीं स्थानीय लोगो ने कहा कि जब मुवावजे की मांग की गई. तब प्रबंधक द्वारा कहा गया कि शव को भटी में फेंक दो.

riju advt

साथी कर्मी ने कहा कि रात में ड्यूटी करने के बाद भी कम्पनी द्वारा आस्तिक मल्लिक को धमाका कर सुबह भी कार्य करवाया जा रहा था। कार्य के  दौरान करेन्ट लगने की दुर्घटना मैं घायल हो जाने के बाद भी कम्पनी के तरफ से एम्बुलेंस नहीं दिया गया। कम्पनी का एम्बुलेंस निजी कार्य के लिए उपयोग किया जा रहा था। जिसके कारण एम्बुलेंस उपलब्ध होने में 1 घण्टे की देरी हुई. कुल मिला कर प्रबन्धक की लापरवाही से श्रमिक की मौत हुई है।
करीब 3 सालो से कम्पनी में ठेका श्रमिक के रूप मैं कार्य कर रहे लेफ्ट बैंक निवासी आस्तिक मल्लिक के परिवार में पिता सुभाष मल्लिक, पत्नी ममता मल्लिक(29), एक 6 साल का बच्चा सौरभ मल्लिक है, इस घटना की सूचना मिलते ही परिवार का बुरा हाल है।

बीच बचाव में उपस्तिथ हुए सालानपुर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस महासचिव भोला सिंह, भाजपा नेता मनोज तिवारी, मोबिन खान, जितेन रजवार, मुनमुन भट्टाचार्य, आशुतोष तिवारी, बिजय सिंह, शंकर घोष ओर अन्य परिवार के लोग उपस्तिथ रहे।
वही कम्पनी के तरफ से सतीश सिंह उपस्तिथ रहे।