ASANSOL-BURNPUR

एडीपीसी का ट्रैफिक जागरूकता कार्यक्रम, समाजसेवी कृष्णा प्रसाद देंगे एक हजार हेलमेट

बंगाल मिरर, आसनसोल ः आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस की ओर से ट्रैफिक जागरूकता के लिए सेफ ड्राइव, सेव लाइफ के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां अतिथि के रूप में आसनसोल के मेयर सह पांडेश्वर विधायक जितेन्द्र तिवारी शामिल हुए। समारोह में पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन, डीएम पूर्णेंदु माजी, निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी, एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी, समाजसेवी कृष्णा प्रसाद भी मौजूद थे। इस मौके पर मेयर सह विधायक जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि समाजसेवी कृष्णा प्रसाद एक हजार हेलमेट ट्रैफिक जागरूकता के लिए देंगे। 

सरकारी निर्देश का पालन कर वाहन चलायेंगे

मैं सौभाग्यशाली हूं कि जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सेफ ड्राइव, सेव लाइफ अभियान शुरू किया था कि मैं भी उस आयोजन में शामिल हुआ था। लेकिन तब हमलोग इस अभियान का महत्व नहीं समझ पायेंगे। लेकिन इसके कुछ समय बाद इसके महत्व का पता चला। हम जितनी भी सावधानी से वाहन चलाये, अगर दूसरे भी सावधानी से वाहन नहीं चलाते हैं तो आप सुरक्षित नहीं है। जिस तरह हम सरकारी निर्देश का पालन कर वाहन चलायेंगे, उसी तरह सभी को भी नियमों के पालन के लिए जागरूक करने की जरूरत है।

इसलिए मुख्यमंत्री ने इस अभियान की शुरूआत  की थी। कोरोना संकट में लोग इसे भूल गये थे, लेकिन सीपी के नेतृत्व में यह आयोजन किया गया। विभिन्न स्वयंसेवी संगठन, स्कूली बच्चों द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा था, इसीएल और सेल ने हजारों हेलमेट दिया था। इस वर्ष कृष्णा प्रसाद ने एक हजार हेलमेट से शुरूआत की है। कोरोना संकट कम होने के बाद कालेजों में युवाओं को लक्ष्य कर जागरूकता अभियान पर जोर देना होगा। पहले लोग मास्क नहीं पहनते थे, आज संकट के बाद मास्क सभी पहन रहे हैं।

उसी तरह हेलमेट कंपनियों से युवाओं की रुचि के अनुसार हेलमेट बनाये। जिसे युवाओं को पसंद आये, वह इसे अपने फैशन के साथ एडजस्ट करें। जिले में नयी टीम है, इसलिए उनसे अनुरोध करता हूं कि मजबूत लेकिन फैशनेबल हेलमेट बाजार लाने की दिशा में पहल करें। इस दौरान लोगों के बीच मास्क एवं हेलमेट भी वितरण किया गया।

One thought on “एडीपीसी का ट्रैफिक जागरूकता कार्यक्रम, समाजसेवी कृष्णा प्रसाद देंगे एक हजार हेलमेट

Leave a Reply