ASANSOLASANSOL-BURNPURLatestRANIGANJ-JAMURIA

Asansol में आदिवासियों ने किया शक्ति प्रदर्शन

आदिवासियों की जमीन पर अवैध कोयला,पत्थर खदान, ईटाभट्ठा बंद करने की मांग

बंगाल मिरर, सुजीत बाल्मीकि, आसनसोल : Asansol में आदिवासियों ने किया शक्ति प्रदर्शनआदिवासियों की जमीन पर अवैध कोयला,पत्थर खदान, ईटाभट्ठा बंद करने की मांग समेत विभिन्न मांगों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन। बुधवार को 7 सूत्री मांगों को लेकर पश्चिम बर्दवान मांझी, मापाजी, मांडवा आदिवासी कोड़ा समाज कल्याण संगठन तथा ऑल इंडिया आदिवासी कोऑर्डिनेशन कमेटी द्वारा डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया।

बीएनआर से हजारों की संख्या में आदिवासी समाज के लोग जूस लेकर डीएम कार्यालय तक गए आदिवासियों ने मांग किया है कि 2021 में आदिवासियों के लिए अलग धर्म कोड को मंजूरी दी जाय आदिवासियों के धार्मिक स्थल डामलिया हाराभंगा में जमीन माफिया कब्जा कर रहे हैं उसे बचाया जाए फर्जी आदिवासी सर्टिफिकेट जारी ना हो इस पर जोर दिया जाए । जाति प्रमाण पत्र की प्रक्रिया सरल की जाए । ताकि आदिवासियों को प्रमाण पत्र बनाने में परेशानी ना हो ।

जाहिर थान को पूरी तरह से आदिवासियों के नाम पर दर्ज किया जाए ईसीएल की जमीन तथा अन्य जगह रहने वाले आदिवासियों को जमीन का पट्टा दिया जाए उस पट्टे को रिकॉर्ड में दर्ज किया जाए इसके साथ ही आदिवासियों के भूमि पर अवैध रूप से कोयला खदान पत्थर खदान इटावा का बनाया जा रहा है आदिवासियों को उठाकर कुछ माफिया यह सब कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply