Bihar-Up-Jharkhand

विधायक इरफान अंसारी के प्रयास से 4 दिन से अंधकार में डूबे नारायणपुर में बिजली चालू कराया गया

नारायणपुर वासियों के विशेष पर आग्रह पर विधायक पहुंचे 

अधिकारियों के साथ बैठक कर बिजली चालू कराने का रास्ता हुआ साफ

बंगाल मिरर, साबिर अली :  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी के कथित प्रयास से आज 4 दिन के बाद नारायणपुर मे बिजली व्यवस्था सुचारु ढंग से चालू हुई। बता दें कि कुछ दिन पहले जर्जर तार गिर जाने के कारण जंगलपुर मे आदिवासी परिवार शिवलाल हांसदा का एक जोड़ा बैल और एक गाय और सरस्वती यादव का एक जोड़ा बैल की मौत हो गई। पूरा परिवार उसी बैल से खेती बाड़ी करता था और उसी पर आश्रित था। ग्रामीणों में बिजली विभाग की कार्यशैली से काफी आक्रोश था। उनका आरोप है कि विभाग जानबूझकर आदिवासी बहुल्य क्षेत्र में लापरवाही बरतने का काम करते हैं। पूर्व में कई बार ग्रामीणों द्वारा विभाग के अधिकारी को कई बार जर्जर तार होने की बात को बताया गया था परंतु विभाग ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया जिसका परिणाम है कि आज एक बहुत बड़ा हादसा होते-होते टल गया।


नारायणपुर के सभी ग्रामीण एवं शहर वासियों ने बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए विधायक जी से आग्रह किया था कि इस मामले में आपकी पहल की आवश्यकता है।
विधायक जी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों के साथ बैठक किया और शाम तक बिजली चालू कराने का निर्देश दिया। साथ ही पीड़ित परिवार को 15 दिन के अंदर मुआवजा राशि देने की भी बात की। आगे विधायक जी ने कहा कि हमारे जनता अंधकार में रहेगी तो मैं इसे कतई बर्दाश्त नहीं करूंगा। जनता से किया गया वादा मैं पूरा कर रहा हूं और इसलिए दिन रात 24 घंटा लोगों के सुख-दुख में खड़ा रहता हूं। परंतु कुछ अधिकारियों के कारण सरकार की बदनामी होती है। वैसे अधिकारियों से मैं कहना चाहता हूं कि अपनी कार्यशैली में बदलाव लाएं और जनता के हित में काम करें।


आगे विधायक जी ने पीड़ित परिवार को अपनी ओर से बैल का आधा दाम सहयोग के तौर पर दिया। आगे विधायक जी ने कहा कि इस कोरोना काल में विधायक हो या सांसद सभी लोग अपने घरों में अपनी जान की रक्षा कर रहे हैं परंतु मेरी जनता अगर कष्ट में हो तो मैं घर पर कैसे बैठ सकता हूं। जान को जोखिम में डालकर लगातार अपनी सेवा दे रहा हूं। कर्म ही मेरा धर्म है और इसलिए मैं अपनी जनता की परेशानियों को नहीं देख सकता। यहां के लोगों ने मुझे याद किया तो मैं सारा कामकाज छोड़कर इन लोगों के बीच आया हूं और यह आश्वस्त करता हूं कि शाम तक बिजली सुचारू रूप से बहाल हो जाएगी। हिसाब से विधायक जी ने पोस्ता में एक नए ट्रांसफार्मर भी दिलाने का काम किया

विधायक जी की कार्यशैली को देख उपस्थित लोगों ने उन्हें साधुवाद दिया और कहा कि हमें गर्व है कि आप हमारे विधायक हैं।आप हमारी हर समस्याओं को गंभीरता से लेते हैं और उसका निदान करते हैं जो बहुत बड़ी बात है।
मौके पर स्थानीय मुखिया ,सपन हसदा कयूम अंसारी छोटू यादव लक्ष्मी वेद अनूप मंडल श्याम मंडल घनश्याम मंडल गोपी दत्ता अशरफ मेहताब एवं अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply