दो रुपये का नोट एक लाख में बेचने के चक्कर में युवती को लगा 50 हजार का चूना

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर), आसनसोल :  दो रुपये के पुराने नोट को 1 लाख रुपये में बेचने के लालच में 50 हजार रुपये गवां दिये। छात्रा को एक लाख देने के बजाय उल्टे 50 हजार रुपये साइबर अपराधियों ने घट लिये। यह घटना बीरभूम के सिउड़ी की है।  युवती सृजनी विश्वास ने आरोप लगाया है कि उसके साथ ऑनलाइन ठगी की गई है.सिउड़ी के मल्लिकगुना पाड़ा निवासी सृजनी विश्वास ने ऑनलाइन हजारों रुपये गंवाने के बाद पुलिस से गुहार लगाई है.

कॉलेज की छात्रा सृजनी ने कहा कि उसने 2 रुपये नोट की तस्वीर एक वेबसाइट पर अपलोड की थी जहां पुराने नोटों का कारोबार होता था। उन्होंने कीमत 1 लाख रुपये रखी। नोट की तस्वीर अपलोड करने के लगभग तुरंत बाद नोट खरीदने के लिए एक ईमेल आया ईमेल भेजने वाले ने उसे एक अमेरिकी बैंक के माध्यम से 1 लाख रुपये का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की। हालांकि शर्त यह थी कि 1 लाख रुपए लेने के लिए सृजनी को पांच हजार रुपए देने पड़ते थे। ईमेल भेजने वाले ने कहा कि अमेरिकी डॉलर को भारतीय मुद्रा में बदलने की कीमत के तौर पर पैसे की मांग की गई थी।

उसने अपने मोबाइल फोन पर भी सृजनी से संपर्क किया और उसे 2 रुपये के नोट की एक तस्वीर लेकर एक व्हाट्सएप नंबर पर भेजने के लिए कहा। इस पर सहमति जताते हुए, उसने नोट की एक तस्वीर ली और व्हाट्सएप के जरिए ईमेल भेजने वाले को भेज दी। उसके बाद उसने पांच हजार रुपये ऑनलाइन भी भेजे। हालांकि, उन्होंने शिकायत की कि उन्हें कभी 1 लाख रुपये नहीं मिले। इसके विपरीत, यह दावा किया जाता है कि सृजनी के खाते से कई चरणों में 50,000 रुपये लिए गए।जब उसे लगा की वह ठगी की शिकार हुई है। सृजनी के पिता ने आखिरकार सिउड़ी पुलिस स्टेशन पहुंचे हालांकि, सिउड़ी थाने की पुलिस ने धोखाधड़ी का आरोप लगने के बाद जांच शुरू की. हालांकि, जांचकर्ताओं को अभी तक जालसाज का ठिकाना नहीं मिला है।

Asansol की तर्ज पर चंदननगर में डकैती, क्या दोनों का है कोई लिंक, पुलिस कर रही छानबीन

Durgapuja ऑनलाइन मिलेगा परमिशन, इस बार पंचमी से ही दर्शन, सरकार से मिलेगा 50 हजार अनुदान 


औद्योगिक संस्थान पर आयकर छापे में 700 करोड़ की गड़बड़ी मिली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *