SAIL ISP के CGM एमई शम्सी आल इण्डिया स्टील प्लांट्स स्पोर्ट्स बोर्ड के उपाध्यक्ष बने

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : सेल आईएसपी के अधिकारी एमई शम्सी आल इण्डिया स्टील प्लांट्स स्पोर्ट्स बोर्ड के उपाध्यक्ष बने । आल इण्डिया ” स्टील प्लांट्स स्पोर्ट्स बोर्ड ( SPSB ) की 157 वी बैठक 6 अक्टूबर 2021 को सेल मुख्यालय लोदी रोड नई दिल्ली में आयोजित हुई जिसकी अध्यक्षता श्रीमती सोमा मंडल अध्यक्ष सेल व एस.पी.एस. बी . ने की । इस बैठक में एस . पी . एस . बी के सभी इकाइयों के प्रतिनिधिगन भाग लेते हैं | SPSB में भारत के सभी बड़े इस्पात संयंत्र सदस्य हैं जिनमें सेल के भिलाई , बोकारो , रौला दुर्गापुर , बर्नपुर , एएसपी , सालेम बीआईएसएल के आलावा आरआईएनएल , टाटा स्टील , जिंदल स्टील , जेएसपीएल , एसआर स्टील एवम एनएमडीसी शामिल हैं ।

बैठक में पिछले वर्ष की हुई स्पोर्ट्स गतिविधयों की समीक्षा की गई एवम वर्ष 2021-22 में विभिन्न इकाइयों द्वारा आयोजित की जाने वाली अखिल भारतीय अंतर इस्पात चम्पिशिप्स पर निर्णय लिया गया । इसके अलावा एस.पी.एस.बी. की वित्तीय स्थिति पर भी चर्चा हुई । आईएसपी बर्नपुर को इस वर्ष अखिल भारतीय अंतर इस्पात फुटबॉल व टेबल टेनिस चम्पिंशिप्स आयोजित करने का दाइत्व दिया गया है . इसके पश्चात् एस.पी.एस बी में उपाध्यक्ष एवम सहायक सचिव के रिक्त पदों पर चर्चा हुई । बोर्ड में कुल 3 उपाध्यक्ष एवम 3 सहायक सचिव का पद है जिसमें 2 उपाध्यक्ष एवम 1 सहायक सचिव का पद रिक्त था ।

 चर्चोप्रांत बोर्ड ने सर्वसहमति से यह निर्णय लिया के आईएसपी के श्री एम . ई . शमसी मुख्य महाप्रबंधक ( व्यापर उत्कृष्टता ) एवम सदस्य एस.पी.एस.बी और टाटा स्टील के सदस्य एस.पी.एस. बी फरजान हिरजी बोर्ड के उपाध्यक्ष होंगे जबके बोकारो के एम.पी.एस.बी के अल्टरनेट सदस्य  सुबाश रजक बोर्ड के नए सहायक सचिव होंगे । सेल मुख्यालय के कॉर्पोरेट अफेयर्स डिवीज़न के प्रमुख डॉ . चिन्मोय समजदार एस.पी.एस. बी के उपाध्यक्ष हैं . बोर्ड ने इस बात पर खुशी जाहिर की श्री शमसी आज के दिन में बोर्ड के सबसे अनुभवी सदस्य हैं एवx तकनिकी स्तर पर बोर्ड और मजबूत होगा ।

श्री शमसी राष्ट्रीय अस्तर के एथलिट रहे हैं एवम स्पोर्ट्स अथारिटी ऑफ़ इण्डिया के एनआईएस क्वालिफाइड प्रशिक्षक ( NIS Athletics Coach ) ) ) हैं जो के पुरे सेल में बहुत कम हैं । साथ ही श्री शमसी एथलेटिक्स के पैनलब्ध्य अंतरिष्ट्रीय तकनिकी अधिकारी भी हैं जिन्हों ने विभिन्न अंतरिष्ट्रीय स्तर के खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है किनमें प्रमुख हैं कॉमन वेल्थ गेम्स एफ्रो एशियन गेम्स साफ गेम्स एशियाई एथलेटिक्स चम्पिओन्शिप्स वर्ल्ड मैराथन , खेलो इण्डिया गेम्स आदि शामिल हैं । M H श्री शमसी को खेल जगत में एक एथलिट प्रशिक्षक एवम तकनिकी अधिकारी के साथ साथ एक अच्छे स्पोर्ट्स एडमिनिस्ट्रेटर के रूप में भी जाना जाता है जो के आईएसपी के साथ साथ जिला राज्य एवम राष्ट्रीय स्तर के कई संगठनों के साथ जुड़े हुए हैं .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *