Weather Alert : कल से फिर बारिश की आशंका, कोलकाता एवं दक्षिण बंगाल के 7 जिलों

बंगाल मिरर, कोलकाता : पूजा समाप्त होते ही फिर मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है। Weather Alert कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सात जिलों के  रविवार, सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की संभावना है. हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना में भारी बारिश की संभावना है। पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर में भी भारी बारिश होगी। मंगलवार को दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में भी भारी बारिश की संभावना है। लगातार  बारिश में फिर आफत, बदहाली का अंदेशा। द्वादशी में कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई जिलों में तेज हवाएं चल सकती हैं। मछुआरों के गहरे समुद्र में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

 अगर तेज बारिश होती है तो लक्ष्मीपूजा से पहले फिर से सब्जियां खराब होने का खतरा रहता है. धान को भी नुकसान हो सकता है दशमी पर वाकई छिटपुट बारिश का पूर्वानुमान था। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण बंगाल में वीकेंड पर भी बारिश की संभावना है। उत्तरी अंडमान सागर में डिप्रेशन बना। जिसकी की दिशा उड़ीसा-आंध्र तट थी। हालांकि इसका बंगाल पर सीधा असर नहीं पड़ा, लेकिन पूजा के दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना थी। इससे पहले मौसम विभाग ने ऐसा कहा था। अष्टमी से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश की भौहें थीं। दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बारिश के आसार हैं। 

  इस बार फिर निम्न दबाव में है। फिर बारिश का अनुमान, सब्जी उत्पादक व विक्रेता  चिंतित हैं। फिलहाल, मध्य-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और बंगाल की उत्तर-पश्चिम की खाड़ी के ऊपर दबाव बना हुआ है। जो धीरे-धीरे आंध्र प्रदेश और उड़ीसा के तटों की ओर बढ़ रहा है। नतीजतन, बड़ी मात्रा में जलवाष्प दक्षिण बंगाल में प्रवेश कर रही है। 17 और 18 अक्टूबर को कोलकाता, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पूर्वी मिदनापुर और पश्चिम मिदनापुर में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। 19 अक्टूबर को दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

 अलीपुर मौसम विभाग Weather Alert ने बताया कि 17 और 18 अक्टूबर को दक्षिण बंगाल के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश होगी. हालांकि, गौरतलब है कि इन दो दिनों में कोलकाता, हावड़ा, दो 24 परगना और दो मिदनापुर में हवाएं चलेंगी। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से लिस्ट जारी की गई है।

Asansol में रिकार्ड बारिश, 4 की मौत, सेना, NDRF पहुंची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *