तृणमूल में शामिल हो पहली बार बाबुल आये आसनसोल, किया ममता- अभिषेक का गुणगान

बंगाल मिरर, आसनसोल: तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और आसनसोल के पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो बुधवार को पहली बार आसनसोल आए। इस दिन आसनसोल में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों में भारी उत्साह देखा गया । बाबुल सुप्रियो ने कहा बंगाल के लोगों के लिए काम करता रहूंगा।  यहह अवसर मुझे राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने दिया ।  वहीं बाबुल ने बिना नाम लिए बीजेपी के अखिल भारतीय सह अध्यक्ष दिलीप घोष की आलोचना और तथागत राय के बीजेपी पर विचार का समर्थन किया।


शाम को तृणमूल कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता मोटरसाइकिल रैली से स्वागत करते हुए बाबुल सुप्रियो को ले गए । बाराबनी विधानसभा के पंचगछिया स्थित तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में उन्होंने बाराबनी के दिवंगत विधायक माणिक उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.  बाद में, बाबुल ने पश्चिम बर्धमान जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष बिधान उपाध्याय, जिला चेयरमैन उज्जवल चट्टोपाध्याय, जिला आइएनटीटीयूसी के अध्यक्ष अभिजीत घटक और अन्य विधायकों और जिला नेताओं संग बैठक की।


बाद में एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, ”मैं ईमानदारी के बिना कोई काम नहीं करता.”  जब मैं बीजेपी में था तब मैंने इसे अपने मन से किया था।  अब मैं तृणमूल कांग्रेस में हूं।  अब मैं इसको और मन से करूंगा।  मैंने राजनीति छोड़ दी थी।  मैं ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी के लिए राजनीति में वापस आया।  दीदी ने मुझे राजनीति नहीं छोड़ने को कहा। कहा तुमने अच्छा काम किया है।  बाबुल ने कहा, “पार्टी बदलकर और सांसद का पद छोड़कर मैंने कोई इतिहास नहीं बनाया।”  जिस दिन मैंने अपनी पार्टी बदली, मैंने तय कर लिया कि मैं इस्तीफा दे दूंगा।  मैनें यही किया।  मुझे नहीं पता कि मेरे जैसे कितने लोग कर सकते हैं। 

इसी सिलसिले में बाबुल ने राज्य के विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी और उनके परिवार पर हमला बोला.  उन्होंने आलोचनात्मक लहजे में कहा, ”परिवार के मुखिया समेत परिवार के दो सदस्यों ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है.”  और शुवेंदु अधिकारी अपने बारे में बहुत कुछ बोलते हैं।  लेकिन उनकी टिप्पणियों ने मुझे चौंका दिया है। हम दिलीप घोष के बारे में जितना कम बात करें उतना ही अच्छा है।  सुबह उठकर अच्छी एक्सरसाइज करें।  वह बंगाल के लोगों का इंटरटेनमेंट करने के लिए है।


हाल ही में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यपाल तथागत रॉय ने प्रदेश बीजेपी पर कमेंट किया था.  उस टिप्पणी का समर्थन करते हुए, बाबुल ने आज कहा, “उनके साथ मेरे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।”  हालांकि बंगाल बीजेपी के बारे में उन्होंने जो कहा वह 120 फीसदी सही है.  मैं केकड़े जैसे समूह में नहीं रहना चाहता था।


आसनसोल लोकसभा उपचुनाव अगले 6 माह में नियमानुसार होंगे।  बाबुल ने दावा किया कि आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार की जीत होगी. वही बाबुल के आसनसोल दौरे को लेकर भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी ने सोशल मीडिया पर निशाना साधते हुए लिखा है कि आसनसोल में कुछ नेता आज बाबुल की दुआएं लेती जा गीत गा रहे हैं

One thought on “तृणमूल में शामिल हो पहली बार बाबुल आये आसनसोल, किया ममता- अभिषेक का गुणगान

  • November 24, 2021 at 10:17 PM
    Permalink

    Booth worker ka koi future nahi h ?
    Aaj 25 sal se continues tmc me h, usko bhi party me position milna chahiye.

    Chinakuri 3no
    9832151056

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *