सावधान ! कहीं आप भी न हो जाये ऐसी ठगी के शिकार

बंगाल मिरर, काजल मित्रा, चित्तरंजन :-  मोबाइल क्रांति के युग मे भी ठग किसीको ठगने के लिए किस कदर बाध्य कर सकते है या क्या क्या बहाने पैंतरे इस्तेमाल कर सकते है, ये आपकी सोच से परे है। अगर आप हर पल सचेत जागरूक न रहे तो ठगों के माया जाल में आप कभी भी फंस सकते है। ऐसा ही कुछ हादसा हुआया चित्तरंजन निवासी चिरेका कर्मी दम्पति के साथ। चित्तरंजन रेलवे इंजन फैक्ट्री की शॉप संख्या 19 के एसएस लाका मुंडा, जब वह फैक्ट्री में ड्यूटी पर थे तभी एक् शातिर ठग उनका मित्र बनकर उनके घर नार्थ के स्ट्रीट नम्बर 64, क़वार्टर नम्बर 27ए में पहुंचा। और उनकी पत्नी को गुमराह कर नकदी व सोना लूट लिया। 24 नवंबर को चित्तरंजन थाने में दर्ज कराई गई 

ठगी के शिकार


 शिकायत में मुंडा ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 10 बजे एक बदमाश ने हाथ में हेलमेट लिए आया उस समय वह ड्यूटी पर थे। घर पर उनकी पत्नी कांवरी पूर्ति दो बच्चों के साथ थीं। जैसे ही उसने दरवाजा खोला, युवक ने उसे बताया कि उसके पति की ऑफिस में बहुत मुश्किल स्थिति में है। पुलिस ने उसे घेर लिया है। ऐसे में उसे काफी पैसे और कुछ जरूरी कागजात की जरूरत है। उनके पति ने उन्हें गुप्त रूप से लेने के लिए भेजा। यह सुनकर कांवरी देवी बहुत डर गई और उसने अपने पति को फ़ोन करने की कोशिश की लेकिन शातिर ठग ने उसे रोक दिया और कहा कि अगर उसने फोन किया तो खतरा बढ़ जाएगा। 


हाथ में हेलमेट और आंखों के नीचे सफेद धब्बे लिए युवक कुछ इस तरह से बात कर रहा था कि उसके पति को तब तक नहीं बचाया जा सकता जब तक वह जल्दी से पैसे नहीं ले लेता। वह बार-बार महिला को यह दिलासा दे रहा था कि वह उसके पति का दोस्त है। उसके बाद वह घर में घुस गया और चित्तरंजन स्टेट बैंक के एटीएम, अस्पताल का उम्मीद कार्ड, के साथ एक लाख बीस हजार रुपये की नकदी, सोने की चेन, झुमके, लॉकेट, कमर बंद, पाजेब,बिच्छू आदि लेकर फरार हो गया। जाने से पहले, उसने फिर से कांवरी देवी को विस्वास दिलाने के लिए एक गिलास पानी मांग कर पिया। पर इस दौरान उनकी पत्नी ने खतरा सोच कर पति को फ़ोन नही किया।


 दोपहर जब वह फैक्ट्री से घर लौटे तो पूरी घटना सुनने के बाद लाक़ा मुंडा आश्चर्यचकित रह गए। फोन क्यों नहीं किया, यह पूछे जाने पर कांवरी देवी ने कहा कि युवक ने जाते समय कहा था-किसी को कुछ मत बताना नही तो खतरा और बढ़ सकता है। उन्होंने सभी घटनाओं की पूरी जांच की मांग करते हुए पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। चित्तरंजन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *