West Bengal में Restrictions 31 जनवरी तक, शादी-मेला को राहत

बंगाल मिरर, कोलकाता ः West Bengal में Restrictions  कोरोना नियंत्रण के लिए प्रतिबंध बढ़ाए गए। राज्य में 15 जनवरी से 31 जनवरी तक कोविड प्रतिबंध जारी रहेंगे। ऐसा नबान्ना से जारी निर्देश में कहा। हालांकि इस बार शादी और मेले के आयोजन में कुछ रियायतें दी गई हैं।
नवाना राज्यों द्वारा जारी अधिसूचना, के अनुसार  एक ही समय में अधिकतम 200 लोग या समारोह हॉल में सीटों की कुल संख्या का आधा, जो भी कम हो, एक ही समय में उपस्थित हो सकते हैं।खुले आसमान के नीचे मेला किया जा सकता है। लेकिन उस स्थिति में सख्त कोरोना प्रतिबंधों का पालन किया जाना चाहिए।


गौरतलब है कि मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने 2 जनवरी को राज्य में कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर West Bengal में Restrictions नया कोरोना प्रतिबंध जारी किया था. उन्होंने घोषणा की कि सभी स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी तक बंद रहेंगे। आधी हाजिरी के साथ चलेंगे सरकारी कार्यालय जिम, स्विमिंग पूल, सैलून पूरी तरह बंद रहेंगे। लेकिन बाद में राज्य सरकार ने आधे क्षमता के साथ सैलून एवं पार्लर खोलने का आदेश दिया. इसी तरह, लोकल ट्रेनें चलाने के लिए राज्य के दिशा-निर्देशों में भी बदलाव किया गया था। पहले लोकल ट्रेन शाम 6 बजे तक चलनेवाली थी लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर रात 10 बजे कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *