LatestPoliticsWest Bengal

Anubrata Mondal : को फिर CBI ने तलब किया

बंगाल मिरर, एस सिंह : पशु तस्करी ( Cattle Smuggling Case ) के आरोप में अनुब्रत मंडल ( Anubrata Mondal )को फिर तलब किया गया. अनुब्रत मंडल को 14 मार्च को व्यक्तिगत रूप से CBI निजाम पैलेस में पेश होने का निर्देश दिया गया है। उन्हें सुबह 11 बजे उपस्थित रहने को कहा गया है। यह चौथी बार है जब उन्हें तलब किया गया है। उन्हें आखिरी बार 25 फरवरी को तलब किया गया था। उन्होंने शारीरिक बीमारी का हवाला देकर  जाने से परहेज किया। पिछले तीन मौकों पर, उन्होंने चुनावी और शारीरिक बीमारी का हवाला देते हुए उपस्थिति से परहेज किया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था।

 Anubrata Mondal
Anubrata Mondal source google


सीबीआई ने पशु तस्करी के एक मामले में 14 फरवरी को अनुब्रत मंडल को तलब किया था। उन्हें निज़ाम पैलेस में उपस्थित होने का आदेश दिया गया था। अनुब्रत मंडल ने भी उस दिन शिरकत करने से परहेज किया। उन्हें दोबारा 25 फरवरी को पेश होने का नोटिस दिया गया। वकीलों ने अनुब्रत मंडल की शारीरिक स्थिति की जानकारी दी।  उस दिन उपस्थित होने से परहेज किया।

हालांकि 25 फरवरी को वकील अनुब्रत मंडल की ओर से कोर्ट में पेश हुए. अनुब्रत के मुताबिक, वह हाजिरी से बचना नहीं चाहते। वह शारीरिक रूप से बीमार है। अनुब्रत मंडल ने कहा कि वह पशु तस्करी मामले की जांच में सहयोग करने के लिए सहमत हैं। पूछताछ का सामना करने के लिए तैयार है। लेकिन उनके लिए यह संभव नहीं है कि वह कोलकाता में सीबीआई कार्यालय जाएं और शारीरिक बीमारी के कारण पेश हों। उन्हें बोलपुर में उनके घर के पास या उनके पास बुलाया जाना चाहिए। अनुब्रत मंडल ने एक वकील के माध्यम से इस आशय का पत्र भी भेजा था।


लेकिन सीबीआई CBI ने पत्र पर ध्यान दिए बिना उन्हें ( Anubrata Mondal ) फिर से तलब कर लिया। इसके अलावा फरवरी में अनुब्रत मंडल के अंगरक्षक सहगल हुसैन को भी आज तलब किया गया। अंगरक्षकों ने भी उपस्थिति से परहेज किया। उन्होंने एक वकील के माध्यम से पत्र भेजकर अपनी शारीरिक बीमारी की जानकारी भी दी।

Leave a Reply