RANIGANJ-JAMURIA

मारवाड़ी युवा मंच की पहल पर दिव्यांग को रूपेश यादव ने दिया सहारा

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, रानीगंज:– रानीगंज के बड़ा बाजार इलाके में स्थित हनुमान मंदिर के निकट एक दिव्यांग व्यक्ति अमित बाउरी पिछले कुछ दिनों से यहां रह रहा था। मारवाड़ी युवा मंच रानीगंज शाखा के सदस्यों की नजर उस पर पड़ी। उन्होंने उससे पूछताछ की तो पता चला कि अमित पहले राजमिस्त्री का काम किया करते थे, लेकिन इस हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई, जिससे वह चलने फिरने में असमर्थ हो गए। कभी ऊंचे ऊंचे मकान बनाने वाला अमित दूसरों के रहमों करम पर जिंदा है। 

मारवाड़ी युवा मंच रानीगंज शाखा के सदस्यों को अमित बाउरी की इस हालत पर काफी दुख हुआ और उन्होंने रानीगंज टाउन तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष रूपेश यादव को इस बारे में अवगत कराया। रुपेश यादव ने जैसे ही अमित बाउरी के बारे में जाना तो उन्होंने तुरंत उनके लिए कुछ करने का मन बनाया। शुक्रवार को रानीगंज के तार बांग्ला स्थित तृणमूल कांग्रेस पार्टी कार्यालय में रूपेश यादव ने अमित बाउरी को एक व्हीलचेयर प्रदान किया। 

इस मौके पर रानीगंज मारवाड़ी युवा मंच के तमाम सदस्य उपस्थित थे। व्हीलचेयर पाकर अमित बाउरी बेहद खुश दिखाई दिया एवं मारवाड़ी युवा मंच के सभी सदस्यों के साथ रूपेश यादव को धन्यवाद दिया। चलने से लाचार अमित बाउरी अब कम से कम एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए किसी का मोहताज तो नहीं रहेगा।

Leave a Reply