ASANSOL

तिरंगा का सम्मान और इसको लगाने का पूरा ज्ञान होना जरूरी है : फिरोज खान एफके

बंगाल मिरर, आसनसोल: एफके ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक फिरोज खान एफके ने सभी देश वासियो को आजादी के 75 साल का मुबारकबाद देते हुए बताया कि देश के हर घर में तिरंगा लहरे और 15 अगस्त को हर हिंदुस्तानी धूम धाम से स्वतंत्रता दिवस मनाए। क्योंकि 15 अगस्त देश का सब से बड़ा दिन है।

फिरोज खान एफके ने बताया के वो और एफके ग्रुप के हर सदस्य सोशल मीडिया के जरिया देश के लोगो को तिरंगा जागरूकता के हर जरूरी ज्ञान और जानकारी की जागरुकता कर रही है। Is ke liye FK GROUP ke taraf se bohot sara Information ka पोस्टर बनाया गया है जो सोशल मीडिया में बहुत तेजी से सर्कुलेट हो रहा है और लोगो को इसे बहुत सारा जानकारी मिल रही है।

एफके ग्रुप के ये तिरंगा अवेयरनेस में लोगो को बताया जा रहा है के तिरंगा को फहराने का क्या सही तरीका है। किस तरह से तिरंगा को डिस्प्ले करना है और किस तरह से डिस्प्ले नहीं करना है। तिरंगा का आकार, क्या होना चाहिए। तिरंगा को अगर फोल्ड करना हो तो किस तरह से करना है और तिरंगा कौन सी सामग्री का होना चाहिए और तिरंगा से संबंधित जितना भी ज़रुरी जानकारी है सभी को बताया जा रहा है जो हर भारतीय को मालूम होना चाहिए।

फिरोज खान एफके ने बताया का तिरंगा हमारी आन और शान है। तिरंगा का सम्मान करना हम सब का फ़र्ज़ है। तिरंगा को फहराने के साथ साथ हमें उसका सही सम्मान और सही तरीका होना बहुत ज्यादा जरूरी है। हर हिंदुस्तानी को तिरंगा का पूरा ज्ञान हो ना ज़रुरी है।

One thought on “तिरंगा का सम्मान और इसको लगाने का पूरा ज्ञान होना जरूरी है : फिरोज खान एफके

  • Gopal Lal Barnwal

    Neta mantri mla mp business man
    Jab stage par ate h to Bari Bari bat Kar logo ko fula dete hai.
    Sapna ka sukh dekh Kar log kho jate hai.
    Hosh tab ata h , Jab stage se saheb farar ho jate hai.

    Reply

Leave a Reply