Fake Dear Lottery 4 गिरफ्तार, हजारों टिकट जब्त

अंतरराज्यीय गिरोह के अब तक दर्जनों गिरफ्तार

बंगाल मिरर, आसनसोल : Fake Dear Lottery कुल्टी और बर्नपुर से 4 गिरफ्तार, 6-7 हजार टिकट जब्त। शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में जाली लाटरी कांड को लेकर जामुड़िया पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। स नियामतपुर आईसी, बामनडीहा में छापेमारी की और चार आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनमें 1) मिराज खान (28) 2) बिल्टू दास (32) 3) गणेश प्रसाद (32) ध्रुपडांगा, राधानगर, बर्नपुर, थाना हीरापुर जिला-पश्चिम बर्धमान 4)अमरदीप साव(30) @ कालू बामनडीहा किराए के घर से 67 हजार का फर्जी डियर लॉटरी टिकट जो उस इलाके का स्टॉक सेंटर के तौर पर इस्तेमाल कर रहा था।

riju advt

रिमांड अवधि के दौरान अभियुक्त अरविंद पांडे और रबी गिरी के प्रमुख बयान के अनुसार आसनसोल दक्षिण थाने के सुकांत मैदान में अरविंद पांडे के घर पर बल और 04 पीसी आरोपी व्यक्तियों के साथ छापा मारा और भारी मात्रा में नकली लॉटरी जब्त किया था।

वही 12.01.2023 को 04 अभियुक्तों के साथ आसनसोल बस स्टैंड क्षेत्र में छापा मारा तथा पीसी अभियुक्तों के बयान के अनुसार चिन्हित होने पर अन्य सह-अभियुक्तों जितेंद्र पांडे @ भोलू पांडे, शेखपुरा, जिला। सेखपुरा, बिहार और 2) जगदीश तिवारी, 34 वर्ष, पुत्र रानीगंज, गोराईपारा, महाबीर कोलियरी, थ तिवारी जो इस मामले में शामिल थे। पूछताछ के दौरान, उन्होंने कबूल किया कि वे आरोपियों को नकली लॉटरी टिकटों की आपूर्ति करने के साथ-साथ आसनसोल, जमुरिया, रानीगंज और राज्य के बाहर विभिन्न स्थानों पर कई लोगों को आपूर्ति करते थे।

तदनुसार, पुलिस ने उनकी तलाशी ली और तलाशी के दौरान, मैंने उनके कब्जे से बड़ी संख्या में नकली लॉटरी टिकट बरामद किए और म उक्त टिकटों को गवाहों द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित उचित जब्ती सूची के तहत जब्त कर लिया (जब्ती सूची दिनांक 12.01.2023 के अनुसार) और गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्हें उन्हें गिरफ्तारी का आधार भी बताया। उन्हें थाने में लाकर लंबी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान, उन्होंने अपना अपराध कबूल कर लिया

21.01.23 को जगदीश तिवारी के बयान के अनुसार के तहत बामनडीहा के पास किराए के घर में छापा मारा और पाया कि कमरे में नकली टिकट शॉर्ट कर रहे थे। इसलिए, बड़ी मात्रा में नकली लॉटरी टिकट ii) नकद 21000/- (इक्कीस हजार केवल) iii) 3 कैलकुलेटर, iv)ज्3 मोटर साइकिल की संख्या पंजीकरण संख्या WB38AZ/7055, WB38AZ0864, WB38AM /1697, v) 3 मोबाइल फोन जब्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *