ASANSOL-BURNPUR

Burnpur Hospital दवा काउंटर से गलत दवा देने का आरोप

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : बर्नपुर हॉस्पिटल में कुब्यबस्था का आरोप सैल आईएसपी के कर्मी लगा रहे हैं सोशल मीडिया पर इसे लेकर आक्रोशित कर्मी भड़ास निकाल रहे हैं उनका आरोप है कि अस्पताल द्वारा जिस निजी संस्था को दवा का दायित्व दिया गया है वहां से अक्सर लोगों को गलत दवा दे दी जा रही है जिसके कारण उन्हें परेशानी हो रही है इस गलती से किसी की जान भी जा सकती है ‌।

कर्मियों ने बताया कि घटना तीन दिन पुरानी है एक आईएसपी कर्मी के बच्चे को आंख के डॉक्टर ने एक ड्रॉप लिख कर दिया और फ्रैंक रॉस के दवाई काउंटर से इसे लिया गया, 2 दिन के बाद उसी दवाई काउंटर से बच्चे के पिता को फोन आया की आपके बच्चे को गलती से एक गलत दवाई दे दी गई है, उसे तुरंत देना बंद कर दे और उनके पास जाकर बदल कर दूसरी दवाई दी। परंतु दो दिन बीत जाने के कारण वही गलत दवाई उस बच्चे के आंख में दी गई जिससे प्रभाव से बच्चे के आंखों से रक्त आने लगा और सूजन हो गई, अब दवाई बदल कर फिर दूसरी दवाई फ्रैंक रॉस द्वारा दिया जा रहा पूरा अस्पताल प्रशासन मौन देख रहा।

आक्रोशित कर्मियों का कहना है कि आईएसपी कर्मी गाय भैंस जैसे जानवर ही है इनके लिए ,जो मन सो प्रयोग कीजिए, ठीक रहा तो बच गए नही तो राम नाम सत्य।
ये घटना दूसरे के बच्चे के साथ है तो ये लेख लगेगा एक बार यही घटना और अपने बच्चे के आंखों में किसी की गलती से खून आ जाए तो जरा सोचिए खून खोल उठेगा।
डॉक्टर ने कहा दोनो दवाई में जमीन और आसमान का फर्क है और साइड इफेक्ट भी। फिलहाल इस संबंध में दवा वितरक से संपर्क नहीं होने के कारण उनका पक्ष नहीं लिया जा सका है।

Leave a Reply