धर्म-अध्यात्म

आज का राशि फल दिनांक 8/5/23



🐏मेष
मेष राशि वाले काम की अधिकता के चलते आज पारिवारिक उपेक्षा न करें। किसी भी धार्मिक विवाद में उलझना ठीक नहीं रहेगा। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। राजनीतिक सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। वाणी पर संयम रखें। कामकाज के समय विरोधी परास्त होंगे।

🐂वृष
राशि से द्वादश भाव में राहु और बुध का अशुभ योग यद्यपि मनोमालिन्य कारक है, तो भी आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। धन, पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शारीरिक व मानसिक क्लेश मिल सकता है। परीक्षा की दिशा में किया गया श्रम सार्थक होगा। व्यापार में विरोधी परास्त होंगे।

👫मिथुन
आज वृश्चिक राशि का चंद्रमा आपके पराक्रम की वृद्धि कर रहा है। धन और ऐश्वर्य वृद्धि होने से शत्रु ईर्ष्या करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। किसी अधिकारी की मदद से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी की आशंका बन रही है। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें।

🦀कर्क
राशि स्वामी चंद्रमा षष्ठम भाव में संचार कर रहा है, यह किसी अंतर्विरोध को जन्म दे सकता है। व्यावसायिक योजना को बल मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। करियर में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। दीर्घकालिक निवेश आपके लिए फायदेमंद रहेंगे।

🐅सिंह
आज आपकी राशि पर चंद्रमा पंचम का और तृतीय भाव में तुला राशिगत केतु अभीष्ट सिद्धि कारक है। गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारी या किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

🙎🏼‍♀️कन्या
आज आपकी राशि से द्वितीय केतु सप्तम गुरू योग बना हुआ है। अतः आप कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में रहेंगे। आर्थिक दिशा में सफलता मिलेगी। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खान-पान में संयम बरतें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा।



⚖️तुला
राशि पर द्वितीय घर का चन्द्रमा प्रथम भाव में केतु आज आपके पुरूषार्थ और पराक्रम की वृद्धि करेगा। रोजगार की तलाश करने वालों के लिए समय अनुकूल है, करियर में तरक्की के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। खान-पान पर संयम रखें। नौकरी पेशा जातक कार्यस्थल पर किसी भी तरह के झगड़ा व विवाद से बचें।

🦂वृश्चिक
राशि का स्वामी मिथुन राशि का होकर अष्टम भाव में पुराने रोग ऋण से छुटकारा दिलाएगा। व्यावसायिक दिशा में किए गए कार्यों से सफलता मिलेगी। खान-पान में संमय रखें। अनावश्यक व्यय का सामना करना पड़ सकता है। विरोधियों का पराभव होगा। रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी।

🏹धनु
आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति मीन राशि पर मार्गी है अतः गुप्त शत्रु, ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। आर्थिक दिशा में किए गए कार्यों से सफलता मिलेगी। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा और मदद के लिए भी तैयार रहेंगे।

🐊मकर
आपकी राशि पर द्वितीय शनि तृतीय गुरु का प्रभाव है। दशम भाव में केतु विवेकपूर्ण कार्य संपादन रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों से सहयोग लेने में सफल होंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी। प्रियजन भेंट संभव।

🍯कुंभ
कुंभ राशि वालों के राजनीतिक दिशा में किए गए प्रयास आज फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों की आज पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी अभिन्न मित्र से मिलाप की संभावना है। आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें अन्यथा आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। व्यावसायिक यात्रा का योग बन रहा है।

🐟मीन
आज आपकी राशि से चंद्रमा दशम राज्य विजय कारक है। पुराने झगड़े व झंझटों से मुक्ति मिलेगी और व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी पेशा जातकों को उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके स्वभाव व वर्चस्व में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से तनाव मिलेगा। मैत्री संबंध मधुर होंगे।

❤जय बजरंगबली 🙏🏻

आलेख:—
ज्योतिषाचार्य गुरूजी श्री हेमंत मिश्र
(वास्तु, कर्मकाण्ड व कुंडली परामर्श)
रिश्तो की सही पहचान, विवाह योग्य युवक युवती के माता पिता संपर्क करें
सम्पर्क सूत्र-9332449502

Leave a Reply