West Bengal

West Bengal Weather Updates : हाड़ कंपानेवाली ठंड के साथ बारिश का अलर्ट

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal Weather Updates ) मकर संक्रांति के दौरान बंगाल में सर्दी लौट आई है। प्रदेश के कई जिले सर्दी के साथ बारिश से भीग सकते हैं। यह अलीपुर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है. मंगलवार को दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मेदिनीपुर जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा बुधवार से उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा, कोलकाता, हुगली, पुरुलिया, झाड़ग्राम, बांकुरा, पूर्वी बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया जिलों में हल्की बारिश हो सकती है बुधवार से अगले शुक्रवार उत्तर बंगाल के जिलों में भी  बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और अलीपुरद्वार जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। इन तीनों जिलों में बारिश के साथ-साथ कोहरा भी अधिक रहेगा.

हालांकि मौसम शुष्क रहेगा,  मंगलवार को उत्तर बंगाल के साथ-साथ दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा। अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार से शुक्रवार तक दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूच बिहार, मालदह, उत्तरी दिनाजपुर और दक्षिण दिनाजपुर जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

सोमवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस था. जो सामान्य तापमान के बराबर है. सोमवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। रविवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस था. जो सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. हालांकि सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ यह साफ हो जाएगा। अलीपुर मौसम कार्यालय ने बताया कि राज्य में उत्तर से दक्षिण तक अगले दो दिनों तक न्यूनतम यानि रात के तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा. इसके बाद से तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है

Leave a Reply