DURGAPUR

Accident : ट्रक से कुचलकर 2 की मौत, दुर्घटना के कारण को लेकर सवाल ?

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Accident in Kankasa ) पश्चिम बर्दवान जिले के दुर्गापुर में सात सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। नियंत्रण खोने के कारण बोल्डर या पत्थरों से लदे ट्रक से कुचले जाने के कारण दो बाइक सवारों की मौत हो गई। एक साइकिल सवार का गंभीर हालत में दुर्गापुर महकमा अस्पताल में इलाज चल रहा है. दोनों मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है. इनकी उम्र करीब 30 और 35 साल है. हादसा मंगलवार सुबह 8 बजे दुर्गापुर के कांकसा थाने के बिरुडीहा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के दुर्गापुर जाने वाले लेन पर हुआ.

हादसे के बाद स्थानीय निवासियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. सूचना मिलने के बाद कांकसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को देख क्षेत्रवासी आक्रोशित हो गये. बाद में बड़ी संख्या में पुलिस बल इलाके में पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित किया. कांकसा थाने के आईसी पार्थ घोष मौके पर पहुंचे. बाद में, कांकसा एसीपी (कांकसा) सुमन कुमार जयसवाल, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी (पूर्व), कांकसा ट्रैफिक गार्ड ओसी और अन्य पुलिस अधिकारी आये।

 एसीपी सुमन कुमार जयसवाल ने बताया कि एक 16 पहिया ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और एक बाइक को टक्कर मार दी और बाइक पर पलट गया. ट्रक में बोल्डर लदा हुआ था। वहीं, एक साइकिल सवार को ट्रक ने कुचल दिया. गंभीर रूप से घायल होने पर उसे बचाया गया और दुर्गापुर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया। ट्रक से कुचलकर दो बाइक सवारों की मौत हो गई। यह ट्रक किस वजह से पलटा इसकी जांच की जा रही है। करीब एक घंटे की मशक्कत में तीन क्रेनों की मदद से ट्रक को हटाया गया। फिर दो शव और घायल साइकिल सवार बरामद हुए. इसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सामान्य हो गया।

इस बीच स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि इस बिरुडीहा इलाके में आए दिन ट्रैफिक पुलिस वाहन कागजात जांच के नाम पर वसूली करती है. बड़े, छोटे कार चालकों से लेकर बाइक सवारों तक को पुलिस उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है। आरोप है कि ट्रैफिक पुलिस के सिपाही राष्ट्रीय राजमार्गों पर अवैध टोल वसूलते हैं। एक अन्य सूत्र के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग पर निजी फाइनेंस कंपनी के बाउंसरों का अत्याचार धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। दावा है कि इसी वजह से ये हादसा हुआ होगा. पुलिस के मुताबिक दो मृतकों और एक घायल की पहचान की कोशिश की जा रही है. ट्रक को जब्त कर लिया गया है. हालांकि चालक व खलासी भाग निकले।

Leave a Reply