West Bengal

Mamata के आगे मोदी मैजिक फेल, 2 केंद्रीय मंत्री समेत दिग्गज हारे

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल सुप्रीम ममता बनर्जी के जादू के आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैजिक फीका पड़ गया। भाजपा के कई दिग्गज उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा। बंगाल से दो केंद्रीय मंत्री रहे निश्चित प्रामाणिक और सुभाष सरकार को भी हार का मुंह देखना पड़ा वहीं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को बर्दवान दुर्गापुर में तृणमूल प्रत्याशी कीर्ति आजाद ने 137000 वोटो के बड़े अंतर से हराया। मिदनापुर में आसनसोल दक्षिण की विधायक अग्निमित्रा पाल भी चुनाव हार गई।

TMC को I.N.D.I.A के साथ कोई समस्या नहीं…’, सीएम ममता ने कांग्रेस-माकपा पर लगाया भाजपा की मदद करने का आरोप
बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का एक बार फिर आईएनडीआईए गठबंधन की तरफ झुकाव नजर आ रहा है।उन्होंने कहा कि यदि माकपा तृणमूल के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है तो उनकी पार्टी को आईएनडीआईए के साथ कोई समस्या नहीं होगी। ममता ने कांग्रेस और माकपा पर बंगाल में अल्पसंख्यक वोटों को विभाजित करने के लिए भाजपा के साथ मिलकर काम करने का भी आरोप लगाया।

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का एक बार फिर आईएनडीआईए गठबंधन की तरफ झुकाव नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि माकपा तृणमूल के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है तो उनकी पार्टी को आईएनडीआईए के साथ कोई समस्या नहीं होगी।

ममता ने बताया कैसा होना चाहिए गठबंधन
यह पूछे जाने पर कि क्या तृणमूल लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद आईएनडीआईए की बैठकों में भाग लेगी? इसके जवाब में ममता ने कहा-चार जून के बाद हम निश्चित रूप से जाएंगे और निश्चित रूप से बोलेंगे, हमें कोई समस्या नहीं है। गठबंधन की राजनीति पर उन्होंने कहा कि जब सामूहिक रूप से निर्णय लिए जाते हैं, तो वह गठबंधन होता है। इसका मतलब है, सबको साथ लेकर चलना, किसी को छोड़ना नहीं या दूसरों पर हावी नहीं होना। गठबंधन ऐसा ही होना चाहिए।

Leave a Reply