ASANSOL-BURNPUR

रानीगंज लायंस जे. डी. एम. सी. डी. ए. वी. पब्लिक द्वारा शेयरिंग एंड केयरिंग ‘ कार्यक्रम का आयोजन

बंगाल मिरर, दलजीत सिंह,  रानीगंज– रानीगंज लायंस जेडीएमसी डीएवी पब्लिक स्कूल द्वारा छोटे-छोटे छात्रों को लेकर शेयरिंग एंड केयरिंग कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय प्रांगण में किया गया। विद्यार्थियों ने कार्य क्रम में काफी आनंद उठाया। क्योंकि यह उनके लिए अवकाश का समय था । उन बच्चों ने आपस में अपना खाना शेयर किया तथा भरपूर आनंद उठाया। 


 उन्हें सिखाया गया  कि “साझा करना देखभाल है।”  साझा करना दूसरों में आनंद फैलाना है।  साझा करना तब है जब आप निस्वार्थ हो जाते हैं और दूसरों की मदद करते हैं या दूसरों के साथ कुछ साझा करते हैं।  वर्षों से साझा करने की आदत विकसित की गई है। स्कूल की प्रिंसिपल डॉ सुचारिता चटर्जी ने कहा कि

 यह एक व्यक्ति को सहानुभूतिशील  बनाने में मदद करता है, और व्यक्ति बिना शर्त दूसरों की परवाह करना शुरू कर देता है। किसी व्यक्ति को सामाजिक-कौशल का निर्माण करने की आवश्यकता होती है जो कि एक अच्छी तरह से समायोजित वयस्क द्वारा आवश्यक हो।

 साझा करने से जो निस्वार्थ रवैया विकसित होता है वह हमेशा दूसरों द्वारा सराहा जाता है।

 जब आप साझा करते हैं, बदले में, यह आपकी देखभाल को दर्शाता है, और लोग आपकी सकारात्मक आभा के लिए आपके आसपास रहना पसंद करते हैं।  आप किसी और के लिए कुछ अधिक अच्छे के लिए बलिदान करना सीखते हैं, जो आपको विनम्र और देखभाल करता है।

 साझा करना आपको अन्य के प्रति निस्वार्थ, विनम्र और सशक्त