कोटा से हजारों छात्र लाए गए पश्चिम बंगाल

बंगाल मिरर आसनसोल:  आसनसोल लॉक डाउन के दौरान राजस्थान के कोटा में फंसे हुए से हजारों बच्चों को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रयास से बसों द्वारा पश्चिम बंगाल वापस लाया गया। इस क्रम में पश्चिम बर्दवान जिले के विभिन्न हिस्सों में बसों के माध्यम से हजारों बच्चे पहुंचे,यहां उन्हें  भोजन कराया गया,  उनकी स्वास्थ जांच की गई, उन्हें मास्क   आदि दिया गया।

riju advt

मेयर जितेंद्र तिवारी, पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन एवं जिला शासक पूर्णेन्दु कुमार माजी के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम निघा स्थित सिटी रेजीडेंसी होटल में मुस्तैद रही। उनलोगों ने बच्चों से मुलाकात कर उनसे बातचीत भीगी बच्चों को मास्क दिए, उन्हें भोजन कराया। उसके बाद जांच कर बच्चों को बसों से उनके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया।

मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद इस अभियान की निगरानी कर रही हैं एवं युवा सांसद अभिषेक बनर्जी भी लगातार इस पर नजर रखे हुए हैं दोनों पल-पल की खबर ले रहे हैं आज मुख्यमंत्री के प्रयास से यह बच्चे अपने घर वापस लौट रहे हैं घर लौटने की जो खुशी इनके चेहरे के भाव देखकर समझा जा रहा है उसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है । यहां पुलिस एवं जिला प्रशासन के लोग पूरे सक्रिय रूप से डीबूडीह चेक पोस्ट से लेकर कर विभिन्न निर्धारित स्थानों पर छात्रों की सेवा में जुटे हुए हैं।

वहीं राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक मेयर परिषद सदस्य अभिजीत घटक ने पैनोरमा पार्क में जाकर बच्चों से मुलाकात कर हालचाल लिया। बसों के आगमन को लेकर डीबूडीह चेक पोस्ट पर सुबह से ही गहमागहमी मथी पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारी वहां तैनात थे।

झारखंड से बंगाल में प्रवेश कर रहे हैं बसों को जांच के बाद आगे भेजा जा रहा था नियामतपुर मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज की ओर से सचिन बालोदिया के नेतृत्व में बच्चों के बीच पानी की बोतल आदि वितरित किया गया।