फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया व्यापार मंडल ने ट्रक बस मालिकों के हक़ की आवाज़ उठाई , तीन माह के रोड टैक्स एवं बीमा में राहत की मांग

बंगाल मिरर, आसनसोलः फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया व्यापार मंडल (फैम) द्वारा ट्रक एवं बस मालिकों को राहत देने के लिए आज गृह सचिव को पत्र लिखा और पत्र की प्रतिलिपि माननीय प्रधान मंत्री जी , श्री अमित शाह जी , श्री नितिन गडकरी जी एवं सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को भी भेजी गयी है। 

riju advt

फैम ने मांग की है क्योंकि कोरोना के उपरांत लॉक डाउन की सरकारी अधिसूचना के चलते  तीन माह किसी भी प्रकार के वाहन सडको पर नहीं चले है। इस प्रकार कोई भी वाहन सड़क पर तीन माह के लिए नहीं आया और सिर्फ पार्किंग में ही खड़ा रहा। राज्य सर्कार द्वारा रोड टैक्स अग्रिम में लिया जाता है और रोड टैक्स ऐडा करने के एवज़ में कोई भी वहां सड़क पर चल सकता है। क्योंकि सरकारी सरकारी आदेशों के चलते वाहन  सड़क पर नहीं चल पाया अतः उक्त तीन माह की अवधि का रोड टैक्स माफ़ होना चाहिय और पहले से ही भुगतान किया रोड टैक्स को सरकार अगली अवधि के रोड टैक्स में समायोजित करे।
इसी प्रकार वाहन बीमा भी सड़क पर न चलने के कारण तीन माह की अवधि के लिए प्रयुक्त न मानते हुए ,बीमा अवधि को तीन माह के लिए बढ़ा दिया जाय। 
फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री श्री वी के बंसल के अनुसार , वाहन स्वामी द्वारा उक्त तीन माह की अवधि हेतु अपने कर्मचारियों को पूर्ण वेतन देना पड़ा ,इसके अतिरिक्त बैंको को क़िस्त एवं ब्याज भी अदा करना पड़ा , पार्किंग शुल्क का भी भुगतान किया गया , अतः केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार को वाहन स्वामियों की मांग पर  गंभीरता से    विचार करना चाहिय और उक्त तीन माह की अवधि का रोड टैक्स एवं बीमा आगामी वर्ष के रोड टैक्स एवं बीमा में समायोजित करना चाहिय। 
पत्र की प्रतिलिपि लिंक  http://vyaparmahamandal.com/download/letter/Letter-MHA-for-Vehicle-Owners.pdf     पर देखी जा सकती है।