DURGAPURWest Bengalव्यापार जगत

अशोक लेलैंड ने आधुनिक सुविधाओं से युक्त एवीटीआर किया लॉन्च

बंगाल मिरर, संदीप प्रसाद, आसनसोल, 29 जुलाई, 2020: हिंदुजा की मशहूर कंपनी और भारत के प्रमुख वाणिज्यिक वाहन निर्माता, अशोक लेलैंड, मॉड्युलर ट्रक्‍स की अपनी नवीनतम रेंज ‘एवीटीआर’ की 1350 से अधिक गाडि़यां देश भर में डिलिवर कर चुका है। आज, हम i-Gen6 BS-VI तकनीक युक्‍त एवीटीआर को दुर्गापुरशहर में लॉन्‍च कर रहे हैं और ग्राहकों को गाडि़यां सौंप रहे हैं। ये ट्रक्‍स, श्री ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड और अभियानडीलकॉम प्राइवेट लिमिटेड के जरिए डिलिवर की गयीं। अशोक लेलैंड के सीओओ, श्री अनुज कथूरिया, श्री ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधनिदेशक, श्री शरद कुमार केडिया और अभियानडीलकॉम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, श्री अमृक सिंह सैनी इस मौके पर मौजूद रहे और वर्चुअल माध्‍यमसे ग्राहकों को ट्रकें सौंपी।  

अशोक लेलैंड के सीओओ, श्री अनुज कथूरिया ने बताया, ”हमारे ट्रक्‍स की एवीटीआर रेंज हमारेग्राहकों को नवीनतम तकनीक एवं नवाचार प्रदान करती है। हमारी अर्थव्‍यवस्‍थाधीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है और कारोबार सामान्‍य हो रहे हैं, ऐसे में ये ट्रक्‍स सामानों को ढोने मेंमहत्‍वपूर्ण भूमिका निभायेंगी। चूंकि लागत प्रबंधन बहुत ही महत्‍वपूर्ण है, इसलिए ये नई ट्रकें सर्वोत्‍तम कोटि केपरिचालन एवं मेंटनेंस लागत सहित टोटल कॉस्‍ट ऑफ ओनरशिप (टीसीओ) की दृष्टि से मानककायम करेंगी। दुर्गापुर में हमारे विश्‍वसनीय सहयोगी श्री ऑटोमोटिव प्राइवेटलिमिटेड और अभियान डीलकॉम प्राइवेट लिमिटेड के साथ, हमें यहां अपने कारोबार को बढ़ाने के इच्‍छुकग्राहकों का हमारे परिवार के बढ़ने की उम्‍मीद है।”  श्री ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड केप्रबंध निदेशक, श्री शरद कुमार केडिया ने कहा, ”अशोक लेलैंड ब्रांड, मजबूती और विश्‍वसनीयता का प्रतीक है। नईअवतार रेंज के साथ, कंपनी ने वाहनों के लिए नया मानक स्‍थापित किया है। कस्‍टमाइजकरने के अनेक विकल्‍पों के साथ, अब ग्राहक अपनी विशिष्‍ट आवश्‍यकताओं के अनुसार वाहन को इच्‍छानुकूलतरीके से कस्‍टमाइज करा सकते हैं। नवीनतम iGen6 तकनीक के साथ-साथ कस्‍टमाइजेशन की यह विशेषता ट्रक खरीदारोंके लिए एवीटीआर को पसंदीदा ट्रक बनाती है।

हमें विश्‍वास है कि हम यथासंभवअधिकाधिक ग्राहकों की व्‍यावसायिक आवश्‍यकताएं पूरी कर सकेंगे और इन ट्रकों मेंनिवेश करने के बाद, आखिरकार उन्‍हेंउनके कारोबार को लाभदायक तरीके से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।”  अभियान डीलकॉम प्राइवेट लिमिटेड केनिदेशक, श्री अमृक सिंह सैनी ने कहा, ”अशोक लेलैंड ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि यहतकनीक व नवाचार के मामले में अग्रणी है। एवीटीआर, iGen6 BS-VI तकनीक और बेहतर ओनरशिप कॉस्‍ट कावादा संयुक्‍त रूप से एक इंटेलिजेंट कंबिनेशन है जिससे हमें मौजूदा व नये ग्राहकोंको आकर्षित करने में मदद मिल रही है। ग्राहक इस नई रेंज को आजमाने और उनके कारोबारको अधिक फ़ायदेमंद बनाने की संभावना को जानने के लिए अधिक इच्‍छुक हैं।” अशोक लेलैंडके ‘एवीटीआर’ ट्रक्‍स की सात डिजाइन पेटेंट्सहैं। ये ट्रक्‍स मॉड्युलर प्‍लेटफॉर्म पर बनी हैं और इनमें क्षमतावान iGen6 इंजन लगा हुआ है, जो कि भारतीय वाणिज्यिक वाहन उद्योग मेंअपने तरह का पहला इंजन है। इन ट्रकों की 18.5 टन से लेकर 55 टन तक की श्रेणी केहैवी कॉमर्शियल व्‍हीकल्‍स की समूची रेंज के लिए एक ही प्‍लेटफॉर्म पर एक्‍सलकॉन्फिग्‍युरेशंस, लोडिंगस्‍पैन्‍स, केबिन्‍स, सस्‍पेंशंस व ड्राइवट्रेन्‍स के कई विकल्‍प हैं। इनकी मददसे ग्राहक अपने प्रयोगों एवं व्‍यावसायिक आवश्‍यकताओं के हिसाब से सबसे उपयुक्‍ततरीके से गाडि़यों को कॉन्फिगर कर सकते हैं।  एवीटीआर प्‍लेटफॉर्म के जरिएउ ग्राहक उनकेप्रोडक्‍ट को उनकी आवश्‍यकताओं के अनुसार कस्‍टमाइज कर सकते हैं जिससे ग्राहकों कोबेहतर परिचालन लाभ व खुशी मिलेगी। इसका अर्थ है कि कंपनी, किसी भी ग्राहक के लिए लाखों वर्चुअल कॉम्बिनेशंस के चलतेबेहतर मार्केट कवरेज के साथ तेज टर्नअराउंड प्रदान कर सकेगी। मॉड्युलर प्‍लेटफॉर्म, ड्राइवर्स के लिए बेहतर सुरक्षा, अधिक आराम, उच्‍च विश्‍वसनीयता एवं अधिक टिकाऊपन प्रदान करेगा। यह प्‍लेटफॉर्मरिमोट डायग्‍नॉस्टिक्‍स के साथ आधुनिकतम आइ-अलर्ट फ्लीट मैनेजमेंट सिस्‍टम युक्‍तहै।  पूरे भारत में अशोक लेलैंड के 1000 सेअधिक टच पॉइंट्स हैं ताकि प्रभावी तरीके से ग्राहकों को सेवा प्रदान की जा सके।अशोक लेलैंड के प्रोडक्‍ट्स व सर्विसेज से जुड़े किसी भी सवाल के लिए, ग्राहक 18002663340 पर संपर्ककर सकते हैं।

Leave a Reply