Durgapuja ऑनलाइन मिलेगा परमिशन, इस बार पंचमी से ही दर्शन, सरकार से मिलेगा 50 हजार अनुदान

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल दक्षिण थाना की ओर से आसनसोल नगर निगम के आलोचना सभागार में मंगलवार की शाम शिल्पांचल में दुर्गापूजा ( Durgapuja ) को लेकर विभिन्न दुर्गापूजा कमेटियों के साथ बैठक की गयी। बैठक में विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस दौरान चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी, एसीपी, थाना प्रभारी अभिजीत चटर्जी, उद्योगपति बिजय शर्मा, आरपीएफ अधिकारी, ब्लाक अध्यक्ष गुरुदास चटर्जी आदि मौजूद थे।

Durgapuja ऑनलाइन

चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि आगामी दुर्गापूजा के चार दिन शिल्पांचल में किसी प्रकार की किसी व्यक्ति को परेशानी न हो, उसे पूरा ध्यान में रखते हुए पूजा करनी होगी। कोविड 19 के सभी नियमों के मानकर पूजा करनी होगी। पुलिस प्रशासन के दिशा-निर्देश के अनुसार पूजा करनी होगी। सभी विभाग के साथ मधुर संबंध बनाकर अनुमति लेनी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण सभी की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी है। पूजा अच्छे तरह करने के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभी पूजा कमेटियों को आर्थिक मदद कर रही है। आम जनता को चंदा को लेकर परेशान करना नहीं चलेगा। सभी लोग पूजा के  दिन आनंद से गुजारें।


आसनसोल दक्षिण थाना प्रभारी अभिजीत चटर्जी ने कहा कि सभी पूजा कमेटियों से निवेदन किया जाता है कि वे लोग कोविड के नियमों को पालन कर पूजा करें। कोरोना अभी पूर्ण रूप से खत्म नहीं हुआ है।पिछले वर्ष जिस प्रकार से कोविड-19 नियम को मानते हुए खुले मैदान में पूजा पद्द्ति को पूरा किया गया था. उसी दिशानिर्देश का पालन करते हुए इस वर्ष भी पूजा अर्चना की जाएगी. पिछले वर्ष राज्य सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देश दिया गया था. उसी का अनुसरण करते हुए इस वर्ष भी राज्य सरकार द्वारा अनुदान राशि प्रदान की जाएगी.


धेमोमेन कोलियरी र्सवाजनिक पूजा पंडाल समिति के सदस्य विनोद सिंह ने बताया कि सभी पूजा कमेटियों को दिशा निर्देश दिया गया कि इसके साथ ही पूजा कमेटियों ने पूजा कराने के लिए तथा सभी प्रकार के अनुमति लेने के लिए पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी ऑनलाइन आवेदन प्रकिया का पालन करना होगा. और कहा कि पिछले वर्ष प्रशासन द्वारा सप्तमी अष्टमी तक पूजा पंडाल को श्रद्धांलुओं को अंदर जाने की अनुमति प्रदान की गयी थी. लेकिन इस वर्ष पंचमी से ही सभी पूजा कमेटियों को अनुमति दे दिया जाएगा. बैठक में दमकल, बिजली विभाग के अधिकारी के साथ शिल्पांचल के लगभग 250 पूजा कमेटियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

औद्योगिक संस्थान पर आयकर छापे में 700 करोड़ की गड़बड़ी मिली

Durgapuja 2021 : दमकल मंत्री की घोषणा पूजा पंडालों के लिए दमकल विभाग नहीं लेगा लाइसेंस फी

Sentrum मॉल, सृष्टिनगर में ‘फेस्टिवल बोनांजा’ खरीदारी करें लकी ड्रा में भाग लें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *