BANK STRIKE : 27 को, लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक

बंगाल मिरर, आसनसोल  : इस महीने के अंतिम सप्ताह में लगातार तीन दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगे शनिवार और रविवार को अवकाश है वही यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आव्हान पर 27 जून को बैंक हड़ताल ( BANK STRIKE) का आह्वान किया गया है। इसे लेकर बुधवार को आसनसोल के राहा लेन इलाके में पीपीबीए की तरफ से हड़ताल के समर्थन में एक सभा का आयोजन किया गया।

BANK STRIKE

इस मौके पर संगठन के आसनसोल एरिया कमेटी के सेक्रेटरी सुप्रकाश चैटर्जी ने कहा कि 27 जून को बैंक हड़ताल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि और मुख्य रूप से 5 मुद्दों पर यह हड़ताल की जाएगी। उन्होंने पेंशन रिवीजन करने की मांग की साथ ही न्यू पेंशन स्कीम को रद्द करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि उनके वेतन ढांचे को लेकर जो द्विपक्षीय समझौता हुआ है। उस समझौते के बाद भी 2 बैंकों के कर्मचारियों को उनका बकाया नहीं मिला है ।

उन्होंने इन दोनों बैंकों के कर्मचारियों को बकाया देने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने बैंकों में 1 हफ्ते में 5 दिन काम करने की मांग की उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक में भी 5 दिन काम होता है लेकिन उनके लिए ऐसी कोई सुविधा नहीं है । उन्होंने कहां कि इस संदर्भ में लंबे समय से वह मांग करते आ रहे हैं लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकला। उन्होंने कहा कि सेंट्रल लेबर कमिशन से कई बैठक की गई। लेकिन उनके समस्या का कोई समाधान नहीं निकला। उन्होंने कहा कि कल भी एक बैठक है लेकिन उनको नहीं लगता कि इसका कोई नतीजा निकलेगा। इसके लिए उन्होंने इंडियन बैंक एसोसिएशन के अड़ियल रवैए को जिम्मेदार ठहराया।‌

उन्होंने कहा कि उनको पता है कि बैंक हड़ताल ( BANK STRIKE ) से ग्राहकों को परेशानी होगी। लेकिन उन्होंने बताया कि वह ग्राहकों के हितों के लिए ही यह आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के जरिए वह बैंकों के निजीकरण का भी विरोध कर रहे हैं। बैंकों के निजीकरण से ग्राहकों को होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लिए भी उनका यह आंदोलन है और यही वजह है कि उनको आशा है कि ग्राहकों का भी समर्थन को मिलेगा। इस मौके पर सोमनाथ चैटर्जी, पप्पु साधू, विश्वनाथ मुखर्जी सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.