ASANSOL

Asansol में लगेगा कचरा रिसायकल प्लांट

कोलकाता से आए शहरी विकास विभाग के अधिकारियों ने विभिन्न नागरिक सुविधाओं को लेकर दिए निर्देश

बंगाल मिरर, आसनसोल: (Asansol News In Hindi ) आसनसोल शहर में नागरिक सुविधाओं को विकसित करने को लेकर कोलकाता के शहरी विकास विभाग से आए अधिकारियों की टीम ने नगर निगम के पार्षदों एवं अभियंताओं के साथ कल संप्रीत्ति भवन में महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में शहर की साफ-सफाई से लेकर स्वास्थ्य व्यवस्था समेत विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। कोलकाता से शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त सचिव जोली चौधरी के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम आई थी वहीं नगर निगम की ओर से मेयर विधान उपाध्याय उप मेयर वसीम उल हक समेत तमाम अभियंता और बड़ी संख्या में पार्षद भी शामिल हुए।

कोलकाता से अधिकारियों ने निर्देश दिया कि शहर की साफ सफाई के लिए घर-घर सर्वे का कार्य जल्द से जल्द पूरा करें उसके बाद सभी को कूड़ेदान दें बताया गया कि शहर में जल्द ही कचरा रीसायकल के लिए प्लांट लगाया जाएगा काली पहाड़ी डंपिंग ग्राउंड के पास ही यह प्लांट लगेगा संभावना है कि दुर्गा पूजा के पहले ही प्लांट लगाने का कार्य शुरू हो सकता है इसके लिए एक निजी संस्था के साथ करार भी हो चुका है।

यह कार्यक्रम दो चरणों में हुआ पहले चरण में ठोस कचरा निष्पादन को लेकर विस्तार से चर्चा की गई वही दूसरे चरण में स्वास्थ्य सेवा एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई स्वास्थ सेवा को लेकर भी सतर्क रहने का निर्देश दिया गया ताकि विभिन्न संक्रामक बीमारियों पर रोक लगाई जा सके।

Leave a Reply