North Bengal NewsWest Bengal

कंचनजंघा एक्सप्रेस में 10 करोड़ के सोने के साथ 4 गिरफ्तार

असम से सोना पिघलाकर ले जाया जा रहा था कोलकाता

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal news in Hindi ) केंद्रीय एजेंसी डीआरआई ने कंचनजंघा एक्सप्रेस में 10 करोड़ के सोने के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। शनिवार रात ट्रेन में सवार 4 यात्रियों के पास से कुल 18 किलो 657 ग्राम सोना बरामद किया गया‌ गिरफ्तार लोगों की पहचान निर्मेलेंदु पाल (51), सुजान पाल (31), पीयूष पोद्दार (46) और सुजीत दास (45) के रूप में हुई है।

खबर है कि आरोपितों ने सोना पिघलाकर उससे छोटी-छोटी छड़ियां बना ली थीं। उन्हें पेंट किया गया और कार्बन पेपर से लपेटा गया। ताकि पेटी से सोना आसानी से पकड़ा न जा सके। असम के चार युवकों ने सोने की तस्करी की योजना बनाई। उसके बाद शनिवार को वे करीमगंज रेलवे स्टेशन से कोलकाता जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस में सवार हुए। हालांकि डीआरआई को सूत्रों के जरिए इसकी जानकारी पहले ही मिल गई थी। एनजेपी स्टेशन पर कंचनजंघा एक्सप्रेस के रुकते ही तलाश शुरू हो गई। ट्रेन के S-6 और B-5 कमरों में 10 किलो सोना होने और इस छापेमारी से ट्रेन के अन्य यात्रियों में सनसनी फैल गयी।

एनजेपी स्टेशन से गुजरने के बाद ट्रेन डालखोला स्टेशन पर रुकी जहां डीआरआई ने सोने समेत चार लोगों को उतारा। बाद में वहां से आरोपियों को सिलीगुड़ी लाया गया। आरोप है कि गिरफ्तार चारों लोग बरामद सोने का कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके। उन्होंने केवल इतना कहा कि असम से सोना पिघलाकर कलकत्ता ले जाया जा रहा है। गिरफ्तार लोगों के पास से 90 सोने की लंबी छड़ियां बरामद की गईं।

Leave a Reply