ASANSOL

कोयला उद्योग में हड़ताल की धमकी दी यूनियनों ने, प्रबंधन पर तानाशाही का आरोप

बंगाल मिरर, आसनसोल : कोयला उद्योग से जुड़े विभिन्न श्रमिक संगठनों के साझा मंच ज्वाइंट एक्शन कमेटी की बीएनआर स्थित एटक कार्यालय में बैठक हुई। बैठक में विभिन्न संगठनों के श्रमिक नेता उपस्थित हुए। बैठक के बारे में जानकारी देते हुए भारतीय मजदूर संघ के कार्यकारी अध्यक्ष और कारपोरेट जेसीसी सदस्य जयनाथ चौबे ने कहा कि श्रमिक संगठनों से वार्तालाप किए बिना ईसीएल प्रबंधन द्वारा श्रीपुर एरिया का सातग्राम एरिया में विलय कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि किसी भी कोलियरी में श्रमिक संगठन भी स्टेक होल्डर होते हैं। लेकिन जिस तरह प्रबंधन द्वारा उनसे वार्तालाप के बिना इतना बड़ा फैसला ले लिया गया, उसको देखते हुए ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सभी संगठनों द्वारा प्रबंधन के सामने एक मांग पत्र पेश किया गया। जिसमें श्रीपुर एरिया के सातग्राम एरिया में विलय को रद करने, नौकरी के लंबित मामलों को पूरा करने, श्रमिकों के तबादले की प्रक्रिया को पूरा करने, नियमित कारपोरेट जेसीसी की बैठक बुलाने की मांग रखी गई थी। उन्होंने कहा प्रबंधन श्रमिक संगठनों की बातों की अनदेखा कर श्रमिक संगठनों को हड़ताल के लिए बाध्य कर रहा है। अब हड़ताल एक दिन की नहीं होगी।

आगामी 22 अप्रैल को ईसीएल क्षेत्र में जितने भी सक्रिय श्रमिक संगठन हैं, उनकी एक बैठक बुलाई गई है। जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी और 12 अप्रैल को जो प्रदर्शन किया गया था, उसकी भी समीक्षा होगी । इस मौके पर गुरुदास चक्रवर्ती,जीके श्रीवास्तव, भवानी आचार्या सहित विभिन्न श्रमिक संगठनों के नेतागण उपस्थित थे।

Leave a Reply