ASANSOL

WB Chief Secretary बने रहेंगे IAS हरिकृष्ण द्विवेदी

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( WB Chief Secretary ) प्रदेश के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ( IAS HK Dwivedi ) का कार्यकाल आज शुक्रवार को समाप्त होने वाला था। क्या द्विवेदी राज्य मुख्य सचिन बने रहेंगे या पंचायत चुनाव से पहले राज्य को नया मुख्य सचिव मिलेगा? इसे लेकर काफी अटकलें लगाई गईं। इसी बीच केंद्र का पत्र मिल गया। हरिकृष्ण द्विवेदी अगले 6 महीने के लिए मुख्य सचिव रहेंगे।

दरअसल, राज्य सरकार ने केंद्र से मुख्य सचिव के रूप में द्विवेदी का कार्यकाल बढ़ाने की अपील की थी। लेकिन नबान्न सूत्रों के मुताबिक, राज्य की ओर से भेजे गए पत्र का शुक्रवार सुबह 10 बजे तक दिल्ली से जवाब नहीं आया था। प्रशासनिक हलकों की राय थी कि अंतिम समय में केंद्र राज्य की मांग मानकर द्विवेदी का कार्यकाल बढ़ा सकता है। वह संभावना सच हो गयी। इस दिन केंद्र ने राज्य के अर्जी के अनुपालन में हरिकृष्ण द्विवेदी का कार्यकाल बढ़ा दिया।

गौरतलब है कि, अपुष्ट सूत्रों से ऐसी खबरें आई थीं कि प्रदेश भाजपा नेताओं ने द्विवेदी के कार्यकाल के विस्तार पर केंद्र से आपत्ति जताई है। परिणामस्वरूप यह संशय था कि केन्द्र क्या करेगा। बता दें कि हरिकृष्ण द्विवेदी करीब दो साल से मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत हैं। कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका कार्यकाल बढ़ाने के लिए केंद्र को अनुरोध पत्र भेजा था। तृणमूल सरकार की शुरुआत में तत्कालीन मुख्य सचिव समर घोष का कार्यकाल बढ़ाया गया था।

Leave a Reply