PANDESWAR-ANDAL

BJP का घर भेदने घूम रहे बाबुल सुप्रियो

बंगाल मिरर, पांडवेश्वर, : ( Babul Supriyo ) राज्य के  मंत्री एवं आसनसोल के पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो ने सोमवार को मंदिरों में पूजा करके और ढाक बजाकर पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार शुरू किया। आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में बाबुल सुप्रियो ने आज पांडवेश्वर में रोड शो किया। उनके साथ पांडेबेश्वर विधायक और पश्चिम बर्दवान जिला अध्यक्ष नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती भी थे.
पांडवेश्वर विधानसभा के दुर्गापुर फरीदपुर ब्लॉक के लाउदोहा झांझरा सहित विभिन्न क्षेत्रों में रोड शो किया  बाबुल सुप्रियो को देखने के लिए इन इलाकों में आम लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह देखी गई ।

इसकेपहले , रविवार शाम को भी बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल के बाराबनी विधानसभा के सालानपुर ब्लॉक में पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो किया।
बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में आसनसोल सीट पर बाबुल सुप्रियो की भूमिका राजनीतिक तौर पर काफी अहम है. क्योंकि 2014 से 2022 तक लगातार 8 साल तक बीजेपी के टिकट पर यही बाबुल सुप्रियो आसनसोल केंद्र के सांसद थे. एक सांसद के साथ ही वह नरेंद्र मोदी कैबिनेट के सदस्य भी थे। पार्टी से मनमुटाव के कारण उन्होंने 2022 में पार्टी छोड़ दी। साथ ही उन्होंने सांसद का पद भी छोड़ दिया. इसीलिए 2022 में आसनसोल केंद्र में उपचुनाव हुए. उस चुनाव में बीजेपी की हार हुई थी.

इस बार बाबुल को तृणमूल कांग्रेस ने आसनसोल केंद्र की विशेष जिम्मेदारी दी है. वह ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी के निर्देश पर आसनसोल केंद्र के लिए पश्चिम बर्दवान जिला नेतृत्व के साथ बैठक कर चुके हैं.
राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना ​​है कि तृणमूल खेमा कभी लेफ्ट का गढ़ कहे जाने वाले आसनसोल से 2014 और 2019 में जीतने लासे बाबुल सुप्रियो का इस्तेमाल कर 2024 जीतने की कोशिश में है.

Leave a Reply