RANIGANJ-JAMURIA

Abhishek Banerjee : आज की खूंटी पूजा, 4 जून को विसर्जन

जिसने दार्जिलिंग और दुर्गापुर को 5 मिनट नहीं दिए वह क्या आसनसोल का विकास करेंगे : अभिषेक बनर्जी

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, रानीगंज : तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय ने रानीगंज के सियारशोल राज मैदान में बड़े ही शाही अंदाज में तृणमूल प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में रैली की. इस दिन सभा को संबोधित करते हुए अभिषेक ने कहा, जिस तरह सूरज की रोशनी को रोका नहीं जा सकता, उसी तरह विकास के घोड़े को भी कभी नहीं रोका जा सकता. यह कहते हुए उन्होंने उदाहरण के साथ दावा किया कि बाबुल 2014-2022 तक इस लोकसभा में सांसद थे. और उस वक्त मोदी ने कहा कि मुझे बाबुल चाहिए। स,,बाबुल को 2022 में मोदी की गारंटी पर भरोसा नहीं था, उन्होंने हमारी पार्टी में योगदान दिया. उन्हें उचित सम्मान दिया गया है.

साथ में वह दावा किया कि, प्रधानमंत्री ने सभा में कहा, ”मैंने तो सिर्फ ट्रेलर दिखाया है, तो समझ लीजिए कि 10 साल में ट्रेलर देख लिया तो जनता समझ चुकी है कि इस बार क्या दिखाएंगे.” पेट्रोल, डीज़ल, गैस* की कीमत बढ़ गई। रोजमर्रा की जरूरतों की चीजों के दाम बढ़ गए हैं. जबकि गरीब आदमी का मुख्य भोजन जीरा पर 18 प्रतिशत जीएसटी है, हीरे पर कोई जीएसटी नहीं है। ऐसा कहकर उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ने 8 साल में 10 पैसे का भी अतिरिक्त विकास नहीं किया है. वहीं, अभिषेक ने कहा, प्रधानमंत्री ने आज तीन सभा कीं और मैंने बीजेपी से श्वेत पत्र प्रकाशित करने के लिए कहा, लेकिन वे श्वेत पत्र प्रकाशित नहीं कर सके.

इसके अलावा अभिषेक ने बीजेपी उम्मीदवार अहलुवालिया के बारे में कहा, जिन्होंने दार्जिलिंग में 5 मिनट नहीं दिए, फिर दुर्गापुर में वही तस्वीर, क्या वे आसनसोल का विकास करेंगे? उन्होंने कहा कि यह आसनसोल पश्चिम बंगाल की सीमा है. जहां से आसनसोल की जनता उन्हें बंगाल से दूर भेजेगी. इसके अलावा अभिषेक ने जनसभा के मंच से एक बीजेपी नेता का साउंड क्लिप चलाकर दावा किया कि भाजपा लक्ष्मी भंडार को बंद करना चाहती है, जो एक साजिश है। जब तक हम हैं, लक्ष्मी का भंडार बंद नहीं होगा। यह तृणमूल की गारंटी है.

इसके साथ ही उन्होंने आंकड़े भी दिए बताया कि इस जिले में 57 हजार 475 100 दिन दिहाड़ी मजदूरों का 18 करोड़ रुपए का बकाया राज्य ने चुकाया है, साथ ही उन्होंने राशन समेत अन्य मामलों में उठाए गए कदमों की भी जानकारी , उन्होंने दावा किया, यहां 13 मई को चुनाव है, जिस दिन राज्य में बदलाव हुआ था। और आप वोट करें, इस 13 मई को आप केंद्र में मोदी सरकार को एक बार फिर से वो बदलाव समझाएं। उन्होंने मांग की कि अगर हम जीतेंगे तो झुककर और सारी सेवाएं देंगे. और इन सबके साथ, उन्होंने दावा किया कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है, तो 5 साल में एक बार चुनाव होंगे, जिसके परिणामस्वरूप लोग अपने उचित अधिकारों से वंचित हो जाएंगे और उन्हें उचित निर्णय लेने वाला नेतृत्व नहीं मिलेगा।

लेकिन उन्होंने दावा किया कि अगर कोई बीजेपी नेता पैसे लेकर वोट खरीदने आता है, अगर वह पैसे देना चाहता है तो पैसे ले ले. यह आपका पैसा है. इसके विपरीत, आप और अधिक चाहेंगे। तुम इसके लायक हो। यह कहकर उन्होंने मतदाताओं पर निशाना साधा और दावा किया कि यह आखिरी चुनाव हो सकता है. अगर भाजपा सत्ता में आई तो इसमें संदेह है कि वोट मांगने के लिए कुछ बचेगा या नहीं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री ऐसा कई बार कह चुके हैं महिला उत्पीड़न को लेकर आज सड़कों पर हर दिन महिला दिवस का अपमान हो रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं, वे ऐसा कैसे कह सकते हैं, बीजेपी ने बृजभूषण के बेटे को टिकट दिया है। बंगाल के राज्यपाल ने एक लड़की की उम्र की कर्मी के साथ छेड़छाड़ की, इससे ज्यादा शर्म की बात कोई नहीं है।करीब एक घंटे के इस भाषण में इन तमाम शब्दों के साथ अभिषेक ने कहा, मैंने आज रानीगंज में खूंटी पूजा की, विसर्जन 4 तारीख को होना चाहिए. और मैं फिर विजय जुलूस में आऊंगा. सभा तृणमूल के स्टार उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा समेत जिले के तमाम नेता शामिल हुए.


Leave a Reply