RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj : SI मेघनाथ मंडल की दिलेरी और जाबांजी, गिरिडीह से एक गिरफ्तार

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, रानीगंज: रविवार को स्वर्ण आभूषण की दुकान पर, लुटेरों से जमकर हुई गोलीबारी के दौरान श्रीपुर फांड़ े आईसी मेघनाद मंमंडल की दिलेरी काम आई । उन्होंने अकेले ही एक सोने के आभूषण की दुकान से 7 सशस्त्र लुटेरों के एक गिरोह को चुनौती दी, उनमें से एक को बंदूक की नोक पर घायल करने के बाद, गिरोह के पीछा करने से आखिरकार फायदा हुआ। गिरिडीह में सूरज कुमार को पुलिस ने दबोच लिया वह बिहार के गोपालगंज का निवासी बताया जाता है

जमुरिया थाने के श्रीपुर फाड़ी के आईसी मेघनाथ मंडल ने सोने के आभूषण की दुकान में हुई दुस्साहसिक डकैती की घटना को भांपते ही बिना देर किए बिजली के कुछ खंभों के ओट लिया और अपनी बंदूक से ताबड़-तोड़ सभी गोलियां चला दीं. बदमाशों को घायल करने और इलाके से निकलने के बाद वे अन्य सभी पुलिस अधिकारियों के साथ उनका पीछा करते रहे.

इस अभियान में पुलिस प्रशासन को थोड़ी सफलता भी मिली. सुबह हुई भीषण डकैती के बाद पुलिस ने आखिरकार गैंग के घायल शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. ध्रुव दास, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी ने यह जानकारी दी।

इस डकैती की खबर मिलने के बाद पुलिस प्रशासन सचेत हो गया और तलाश शुरू कर दी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस अधिकारियों ने डटकर मुकाबला किया और गिरोह के एक सदस्य को गोली मारकर घायल कर दिया. इसके बाद रविवार शाम तक सफलता मिल गयी. उन्होंने दावा किया कि पुलिस को संदेह है कि झारखंड के एक गिरोह ने सोने की दुकान में सुनियोजित डकैती की योजना बनाई थी, जिसे आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय ने काफी हद तक विफल कर दिया है। यह तो समय ही बताएगा कि पुलिस भविष्य में बदमाशों के अन्य सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर पाती है या नहीं। हालांकि, लूटा गया कोई सामान बरामद हुआ है या नहीं, इस पर प्रशासन ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Leave a Reply