IRCTC Tour कराएगी वैष्णो देवी, हरिद्वार, कृष्ण,राम जन्म भूमि की, बंगाल,झारखंड,-बिहार के इन स्टेशनों से

यात्रा के लिए हर एक व्यक्ति को सिर्फ 8505 रुपये खर्च करने होंगे

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल : कोरोना काल में अन्य सभी उद्योगों की ही तरह रेलवे और पर्यटन पर भी काफी बुरा असर पड़ा है । लेकिन अब स्वाभाविक हो रहे जनजीवन के बीच लोगों को पर्यटन की सुविधा दे रही है IRCTC Tour । IRCTC कराएगी वैष्णो देवी, हरिद्वार, कृष्ण,राम जन्म भूमि की यात्रा, झारखंड, बंगाल-बिहार के इन स्टेशनों से। इसी क्रम में शनिवार आसनसोल रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर स्थित फुड प्लाजा में आईआरसीटीसी की तरफ से एक संवाददाता सम्मेलन किया गया । जहां एरिया मैनेजर प्रवीण शर्मा , सीनियर सुपरवाइजर टुरिज्म दीपंकर मान्ना , चीफ सुपरवाइजर चंद्र प्रभा , चीफ सुपरवाइजर निखिल सोनार आदि उपस्थित थे ।

IRCTC Tour

दीपंकर मान्ना ने आने वाले समय में रेलवे की तरफ से यात्रियों की सहुलियत को देखते हुए कई नए ट्रेनों की जानकारी दी । उन्होंने कहा कि भारत दर्शन ट्रेन की सफलता को देखते हुए दिसंबर से एक और ट्रेन सेवा शुरू करने का फैसला लिया गया है । 12 दिसंबर से इस ट्रेन सेवा की शुरुआत होगी । इसके जरिए लोगों को वैष्णो देवी यात्रा के साथ ही उत्तर भारत के हरिद्वार मथुरा वृंदावन और राम जन्म भूमि के भी दर्शन कराया जाएगा । आठ रात और नौ दिनों के इस यात्रा मे स्लीपर क्लास की यात्रा कराई जाएगी । स्थानीय धर्मशाला में ठहरने का इंतजाम किया जाएगा । यात्रियों को तीन वक्त का खाना मुहैया कराया जाएगा । हर डब्बे में एक टुर गाईड और हर दो डब्बों के लिए आईआरसीटीसी की तरफ से एक सुरक्षा गार्ड भी रहेगा ।

वहीं हर यात्री को यात्रा के दौरान चार लाख रुपये का बीमा भी मिलेगा । IRCTC Tour दीपंकर मान्ना ने आगे बताया कि ट्रेन के हर कर्मी को वैक्सीन लगाकर्मी जायेगा । वहीं यात्रियों से भी वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लिया जाएगा । समय समय पर डब्बों की साफ सफाई की जाएगी । सामानों की थर्मल चेकिंग की जाएगी । उन्होंने कहा कि इस पुरी यात्रा के लिए हर एक व्यक्ति को सिर्फ 8505 रुपये खर्च करने होंगे । कुल 650 यात्रीयों को लेकर यह ट्रेन रवाना होगी ।रेल सूत्रों ने बताया  कि 12 दिसंबर को यह ट्रेन रांची से खुलेगी , जो  बोकारो स्टील सिटी, धनबाद, आसनसोल, चित्तरंजन, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, मोकामेह, बख्तियारपुर  पटना होते हुए जायेगी। वहीं वापसी में 20 दिसंबर को वापस आसनसोल होते हुए रांची पहुंचेगी। 

बोर्डिंग/डी-बोर्डिंग स्टेशन:- रांची, बोकारो स्टील सिटी, धनबाद, आसनसोल, चित्तरंजन, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, मोकामेह, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय

BJP के साथ फिर हुआ खेला आसनसोल के सांसद बाबुल हुए तृणमूल के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *