Municipal Election जिसका डर था वही हुआ

बंगाल मिरर, एस सिंह: नगर निगम चुनाव को लेकर उम्मीदवारों को जिसका डर था वही हुआ राज्य के चारों नगरनिगम ( Asansol Municipal Corporation ) ( Siliguri Municipal Corporation ) ( BidhanNagar Municipal Corporation ) ( ChandanNagar Municipal Corporation ) के वोट पीछे गए.  राज्य चुनाव आयोग ने 12 फरवरी को मतदान की घोषणा की।  आयोग ने चुनाव पूर्व वोट वापस लेने के राज्य के अनुरोध के बाद शनिवार को जारी एक अधिसूचना में यह फैसला किया।

नवान्ना की ओर से राज्य चुनाव आयोग को एक पत्र में सूचित किया गया था कि आयोग द्वारा मतदान स्थगित करने पर सरकार को कोई आपत्ति नहीं है।  शनिवार को नबन्ना का पत्र मिलने के बाद चुनाव आयोग ने वोट पर मुहर लगा दी. राज्य चुनाव आयोग ने 12 फरवरी को मतदान की घोषणा की। कुछ दिन पहले तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि मौजूदा माहौल में किसी भी तरह का मतदान स्थगित कर देना चाहिए.  हालांकि, उन्होंने इसे अपनी ‘निजी राय’ भी बताया।

बिधाननगर, सिलीगुड़ी, आसनसोल और चंदननगर नगर पालिकाओं में 22 जनवरी को मतदान होना था।  कई लोगों ने कोविड स्थिति में इस वोट पर आपत्ति जताते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।  इस संदर्भ में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राज्य चुनाव आयोग से मतदान की तारीख पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया।  हाई कोर्ट को भी कोविड में जनस्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए मतदान स्थगित करने की सलाह दी गई थी।  हालांकि, उच्च न्यायालय ने स्पष्ट किया कि आयोग को इस संबंध में एक ‘स्वतंत्र निर्णय’ लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *